Move to Jagran APP

Blackbuck Poaching Case: सलमान खान को जोधपुर कोर्ट में होना होगा पेश

Blackbuck Poaching Case. जिला एवं सत्र न्यायालय में चन्द्र कुमार सोनगरा की कोर्ट में काला हिरण शिकार मामले में सलमान की अपील पर सुनवाई हुई।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 04:42 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 07:41 PM (IST)
Blackbuck Poaching Case: सलमान खान को जोधपुर कोर्ट में होना होगा पेश
Blackbuck Poaching Case: सलमान खान को जोधपुर कोर्ट में होना होगा पेश

जोधपुर, जेएनएन।  Blackbuck Poaching Case. काला हिरण शिकार मामले में ट्रायल कोर्ट से दी गई पांच साल की सजा के खिलाफ बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की तरफ से कोर्ट में स्थायी हाजिरी माफी को लेकर निराशा हाथ लगी है। वीरवार को कोर्ट ने सलमान को कोई राहत नहीं दी है। कोर्ट ने इस मामले में किसी प्रकार का स्थगन आदेश नहीं दिया। इस मामले की अगली सुनवाई सात मार्च नियत की गई है, जिसमें जिला एवं सत्र न्यायालय जोधपुर कोर्ट ने  सलमान को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में उपस्थित रहने का आदेश दिया है ।

prime article banner

जिला एवं सत्र न्यायालय में चन्द्र कुमार सोनगरा की कोर्ट में काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान की अपील पर सुनवाई शुरू हुई। सुनवाई शुरू होते ही पीठासीन अधिकारी ने पूछा कि मुल्जिम कहां है? इस पर सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने कहा कि आप आदेश देंगे, तब हाजिर कर देंगे। इस पर कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि लंबे अरसे से सलमान खान कोर्ट में उपस्थित नहीं हो रहे हैं। ऐसे में अगली सुनवाई सात मार्च को के दौरान वे अनिवार्य रूप से कोर्ट में उपस्थित रहें। कोर्ट ने सलमान की तरफ से पेश स्थायी हाजरी माफी की अर्जी पर भी कोई फैसला नहीं दिया। इस मामले में सलमान खान को अब सात मार्च को कोर्ट उपस्थित रहना होगा।

गौरतलब है कि साल 1998 में जोधपुर के निकट कांकाणी गांव की सरहद पर काला हिरण के शिकार मामले में इस साल कोर्ट ने सलमान को दोषी करार देते हुए पांच साल के कारावास की सजा सुनाई थी। इस मामले में सह आरोपितों फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, तब्बू , सोनाली बेंद्रे व स्थानीय दुष्यंत सिंह को संदेह का लाभ देते हए बरी कर दिया था। इस सजा के खिलाफ सलमान खान ने जिला कोर्ट में अपील दायर कर रखी है। मामले में आगली सुनवाई सात मार्च को होगी, जिसमे सलमान को भी हाजिर होना होगा।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.