जयपुर , जागरण संवाददाता। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम के 56 इंच की छाती तो है,लेकिन दिल नहीं है। मोदी में अगर दिल होता तो अपनों को कटघरे में खड़ा करने की हिम्मत होनी चाहिए। मोदी और भाजपा का झूठा राष्ट्रवाद अब पूरी तरह से एक्सपोज हो चुका है।

भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने जिस तरह राष्ट्रपति महात्मा गांधी की हत्या करने वाले को देशभक्त कहा,उससे साफ होता है कि बीजेपी और उसके नेता कितने देशभक्त है। भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ अब तक कोई कदम नहीं उठाया ।

साध्वी प्रज्ञा ने पहले हेमंत करकरे के बारे में कहा कि वह मेरे श्राप के कारण मारे गए और अब राष्ट्रपति के हत्यारे को देशभक्त बताया है। चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा कि पिछले कुछ समय से जिस तरह से चुनाव आयोग द्वारा कदम उठाए जा रहे है,उससे आयोग की निष्पक्षता भी संदिग्ध हो गई। चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल खड़े होने लगे है। पायलट शुक्रवार को जयपुर में एक प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे ।

तृणमूल कार्यकर्ताओं को पत्थरबाज बताने पर आपत्ति

पायलट ने कहा कि कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड़ शो के दौरान जिस तरह से हिंसा हुई,वह बीजेपी की ही साजिश है। कोलकाता से बाहर के लोगों को लाकर रोड़ शो में शामिल किया गया,जिन्होंने वहां हिंसा की । उन्होंने कहा कि कोलकाता की घटना के बाद पीएम मोदी का जो बयान आया है वह निंदनीय है। पीएम ने ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के नेताओं की तुलना कश्मीर के पत्थरबाजों से करना दुर्भाग्यपूर्ण बात है । उन्होंने कहा कि तृणमूल और भाजपा के खिलाफ कांग्रेस भी चुनाव लड़ रही है। राजनीतिक मतभेद होना स्वभाविक है । लेकिन पीएम द्वारा राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए अपशब्दों का प्रयोग करना गलत है । उन्होंने कहा कि 23 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद साफ हो जाएगा कि लोग भाजपा के पक्ष में नहीं है । केंद्र में गैर एनडीए दलों की सरकार बनेगी । 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप