उदयपुर, जेएनएन। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कश्मीर मुद्दे पर कहा कि अनुच्छेद 370 को लेकर कहा कि वह पार्टी आलाकमान के साथ हैं। एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर के नेताओं को हिरासत में लिए जाने संबंधी ट्वीट को लेकर पूछे गए सवाल पर बुधवार को उन्होंने कोई जबाव नहीं दिया। उन्होंने कहा कि समय ठीक नहीं है।

सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि

भाजपा नेता सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि देश ने बेहतरीन राजनीतिज्ञ खो दी, जिन्हें वर्षों तक नहीं भुलाया जा सकता। सचिन उदयपुर में सेवादल के कार्यक्रम में भाग लेने आए थे तथा डबोक स्थित महाराणा प्रताप हवाई अड्डे के बाहर मीडिया से मुखातिब थे। सचिन ने कहा कि उन्हें भी सुषमाजी के साथ काम करने का अवसर मिला। जब वह लोकसभा में कमेटी की अध्यक्ष थीं। उन्होंने व्यक्तिगत ही नहीं, बल्कि प्रदेश कांग्रेस की ओर से सुषमाज को श्रद्धांजलि जताई।

सचिन ने कश्मीर, अनुच्छेद 370 तथा कश्मीर में बंधक बनाकर रखे विपक्षी नेताओं के बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। हालांकि उन्होंने मंगलवार को किए ट्वीट में कश्मीरी नेताओं को हिरासत में रखे जाने को अलोकतांत्रित बताया था।

सचिन ने कहा कि वह उदयपुर में सेवादल के कार्यक्रम में भाग लेने आए हैं। सेवादल कांग्रेस के अग्रिम संगठनों में से एक है। जहां सदस्य सेवा भाव का कार्य करते हैं। सचिन ने कहा कि कांगे्रेस पार्टी ने राजनीतिक लाभ के लिए कभी भी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। कांग्रेस देश में सांप्रदायिक व भाईचारे की भावना से बचाए रखना चाहती है। उन्होंने देश में कुछ ऐसी विचारधाराएं हैं, जो सांप्रदायिक जहर घोलने का काम कर रही हैं। संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर कर रही हैं तथा देश में टकराव की स्थिति पैदा करने में लगी हैं। धर्म के नाम पर हिंसा को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा।

उन्होंने बताया कि आगामी 20 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर प्रत्येक सेवादल कार्यकर्ता द्वारा अपने गांव शहर में 75-75 पौधे लगाकर कार्यक्रम की शुरुआत करेगी। इसके बाद पायलट सेवादल के कार्यक्रम में भाग लेने रवाना हो गए। इससे पहले सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पारिख, विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत, यंग ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष हेमसिंह शेखावत, उदयपुर शहर सेवादल कांग्रेस अध्यक्ष गोपाल राय नागर, दयालाल चौधरी, देहात जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लालसिंह झाला आदि ने पायलट का स्वागत किया। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप