जोधपुर, संवाद सूत्र। एक दिन के दौरे पर जोधपुर आए कांग्रेस नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुला के दामाद सचिन पायलट ने कहा कि कश्मीर में दिनों दिन हालात विकट होते जा रहे है । आम नागरिकों पर हमले बढ़ते जा रहे है । यदि ऐसे ही हालात रहे तो आशंका सता रही है कि कहीं वर्ष 1990 जैसा दोहराव शुरू नहीं हो जाए । उस समय बड़ी संख्या में लोगों का कश्मीर घाटी से पलायन हुआ था । उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार की कश्मीर से जुड़ी नीतियां पूरी तरह से विफल रही है ।

सचिन पायलट कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के निधन पर संवेदना व्यक्त करने जोधपुर आए थे जहां एयरपोर्ट पर बाहर आते ही मीडिया से मुखातिब होते हुए सचिन पायलट महंगाई को लेकर भी केंद्र सरकार के प्रबंधन नीति पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि गैस सिलेंडर के दाम बढने के साथ ही पेट्रोल - डीजल 100 के पार पहुंच गए है साथ ही बिजली की किल्लत भी पैदा हो गई है ऐसे में केन्द्र सरकार आखिर क्या प्रबंध कर रही है ।सचिन ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार प्रत्येक मोर्चे पर पूरी तरह से विफल साबित हो रही है। सरकार के पास सिर्फ बातें और भाषण है । बेरोजगारी बढ़ रही है । पेट्रोल व डीजल के दाम सौ रुपए से ऊपर पहुंच चुके हैंं, लेकिन सरकार है कि इस मसले पर बोलने का नाम ही नहीं ले रही है ।

इससे पहले एयरपोर्ट पर सचिन समर्थकों का हुजूम देखने को मिला जहां कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट पर सचिन ने कहा कि देश में कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी है जो राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा को चुनौती दे सकती है । कांग्रेस पूरी एकजुटता के साथ काम कर रही है । वे एयरपोर्ट से सीधे लक्ष्मण नगर चााडी के के लिए गए जहां उन्होंने दिवंगत नेता महिपााल मदेरणा को श्रद्धांजलि दी। सचिन पायलट इसके बाद के रूबी पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेस के नेतााा और अपने करीबी सतपाल देवासी के माता के निधन पर शोक व्यक्त किया।

गजेंद्र सिंह शेखावत के यहा पहुंच कर व्यक्त की संवेदना

देर शाम सचिन पायलट भाजपा के सांसद और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के निवास पर पहुंचे जहां उन्होंने उनकी माता के निधन पर पुष्पांजलि अर्पित कर अपनी संवेदना व्यक्त की इस मौके पर पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेंद्र चौधरी भी उनके साथ रहे।

Edited By: Vijay Kumar