उदयपुर, संवाद सूत्र। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघ चालक मोहन भागवत गुरुवार को उदयपुर आ रहे हैं। इस दौरान वह तीन दिन उदयपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे, वहीं एक दिन भीलवाड़ा में उनका प्रवास रहेगा। प्रांतीय संघ चालक जगदीश चंद्र राणा ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत अगले चार दिन चित्तौड़गढ़ प्रांत में बिताएंगे। गुरुवार को वह उदयपुर आएंगे और अगले तीन दिन यानी सत्रह सितंबर से उन्नीस सितंबर तक उदयपुर में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेंगे, जबकि बीस सितंबर को उनका प्रवास भीलवाड़ा में रहेगा। उनके प्रवास कार्यक्रम में कोरोना प्रोटोकाल की प्रशासकीय गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। जिसके चलते किसी तरह का सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं रखा गया है।

हालांकि सर संघचालक इस प्रवास के दौरान संघ कार्य विस्तार, कार्य सुदृढ़ीकरण के साथ-साथ सामाजिक समरसता, ग्राम विकास व पर्यावरण के संदर्भ में स्वयंसेवकों द्वारा चलाए जा रहे प्रयासों पर चर्चा करेंगे। उदयपुर प्रवास के दौरान सरसंघ चालक उप नगरीय क्षेत्र हिरणमगरी के सेक्टर चार स्थित विद्या निकेतन स्कूल में रहेंगे और वहां आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर तैयारियां जारी हैं। जहां विभिन्न मार्गदर्शन बैठकें आयोजित होंगी। जिनमें संघ के संगठन व जागरण श्रेणी के दायित्ववान कार्यकर्ताओं की बैठक भी शामिल है।

दूसरे चरण में 24 से 26 सितंबर तक जोधपुर में कार्यक्रम

सरसंघ चालक मोहन भागवत अपने दूसरे चरण के दौरे में जोधपुर आएंगे। जिसके लिए वह 24 सितंबर से 26 सितंबर तक जोधपुर में ही प्रवास करेंगे। उल्लेखनीय है कि सरसंघचालक और सर कार्यवाह मिलकर संघ के सभी प्रांतों का प्रतिवर्ष दौरा करते हैं और वहीं कुछ दिन बिताकर संघ के संगठन तथा दायित्ववान कार्यकर्ताओं की बैठक लेते हैं। इस बार वह संघ की सूची में शामिल चित्तौड़ व जोधपुर प्रांत के दौरे पर रहेंगे।  

Edited By: Sachin Kumar Mishra