मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर संघ चालक मोहन भागवत ने बुधवार को अपने जन्मदिन पर राजस्थान में अलवर जिले के गहनकर गांव में 123 वर्षीय बाबा कमलनाथ से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। इसी दौरान अलवर जिले के हरसोली कस्बे में संघ प्रमुख के काफिले में चल रही एक कार की टक्कर से बाइक सवार छह साल के बच्चे की मौत हो गई।

हादसे में बाइक चालक चेतराराम यादव गंभीर रूप से घायल हो गए, उन्हें जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। चेतराराम यादव मुंडावर का सरपंच है। वे यहां किसी कार्य से आया था और बाइक पर उसके साथ बेटा भी बैठा था। यादव को टक्कर मारने वाली कार को बहरोड़ में रोक लिया गया।

हादसा उस वक्त हुआ, जब संघ प्रमुख बाबा कमलनाथ से मुलाकात कर जयपुर लौट रहे थे। हादसे के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। लोगों ने हंगामा करते हुए जाम लगा दिया, हालांकि पुलिस ने समझा कर मामला शांत कराया। पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है।

भागवत ने जन्मदिन पर बाबा कमलनाथ का आशीर्वाद लिया
69 वर्षीय भागवत ने अपने जन्मदिन पर बाबा कमलनाथ के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की। बिहार के गोविंदपुर में 1896 में जन्में बाबा कमलाथ करीब 80 साल पहले अलवर जिले में तिजारा के जंगलों में आकर रहने लगे थे। इसके बाद साल,1965 में वे गहनकर गांव में रहने लगे। साल,1980 में उन्होंने आश्रम बनाया। पिछले 20 साल से वे आश्रम में रहकर गंभीर बीमारियों की दवा देते हैं। वे यहां मुख्य रूप से कैंसर, मिर्गी और बीपी की जड़ी बूटियों से बनी हुई दवा देते हैं। अधिकांश जड़ी बूटियां नेपाल से मंगाई जाती हैं। भागवत ने इसी विषयों पर बाबा कमलनाथ के साथ चर्चा की।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप