Move to Jagran APP

आरपीएससी ने आरएएस 2021 ऑनलाइन आवेदन की तिथि की निरस्त

Rajasthan अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया आरपीएससी के बाहर जमकर प्रदर्शन। संयुक्त सचिव नीतू यादव का कहना है कि आयोग नई तिथियों के बारे में शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट समाचार पत्र के माध्यम से अवगत कराएगा।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 06:54 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 06:54 PM (IST)
आरपीएससी ने आरएएस 2021 ऑनलाइन आवेदन की तिथि की निरस्त
ज्ञापन में आरएएस परीक्षा परिणाम की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

 जासं, अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा, 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन की घोषित तिथि स्थगित कर दी है। आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव ने जानकारी दी कि आयोग ने तकनीकी कारणों के चलते आरएएस 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि को स्थगित कर दिया है। आयोग ने पूर्व में 20 जुलाई को जारी विज्ञापन के तहत ऑनलाइन आवेदन के लिए 28 जुलाई से 27 अगस्त 2021 तक एक माह का समय सुनिश्चित किया था। आयोग ने अब इसे स्थगित कर दिया है। संयुक्त सचिव नीतू यादव का कहना है कि आयोग नई तिथियों के बारे में शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट, समाचार पत्र के माध्यम से अवगत कराएगा।

loksabha election banner

एवीबीपी ने किया विरोध प्रदर्शन सौंपा ज्ञापन

गौरतलब है कि आयोग वर्तमान में आरएएस 2018 परीक्षा परिणाम में कथित धांधली के आरोपों से घिरा है। परीक्षा परिणाम में घूसखोरी और सिफारिश चलने के दावों के साथ प्रदेश के शिक्षा मंत्री एवं प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा व उनके रिश्तेदारों के खिलाफ अदालत में इस्तगासा दायर है जिसकी सुनवाई भी 28 जुलाई को होनी है।

इधर, आरएएस 2018 भर्ती में धांधली को लेकर प्रदेश सरकार के विरुद्ध विपक्ष भी मुखर हो गया है। आरपीएससी के बाहर नित धरने प्रदर्शन जारी है। दो दिन पूर्व भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने आरपीएससी एवं राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के बाहर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और काले झंडे भी लहराए थे।

मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से आरपीएससी के बाहर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान भारी पुलिस जाप्ता तैनात रहा। पदाधिकारी एडवोकेट रचित कच्छावा आदि के नेतृत्व में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार पर प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया।

विद्यार्थियों ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने संवैधानिक संस्थाओं को भाई भतीजा परंपराओं वाली संस्थाएं बना दिया है। उन्होंने कहा भर्ती में घूसखोरी, सिफारिशें, पद व प्रभाव का जमकर इस्तेमाल हो रहा है। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने आरपीएससी में अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें आरएएस परीक्षा परिणाम की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.