Move to Jagran APP

एसिड का टैंकर वैन पर पलटा, नौ लोगों की मौत, सभी मृतक एक ही परिवार के

Road Accident in Rajasthan. राजस्थान में एसिड से भरा टैंकर पलट जाने से नौ लोगों की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 05:32 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 08:34 AM (IST)
एसिड का टैंकर वैन पर पलटा, नौ लोगों की मौत, सभी मृतक एक ही परिवार के
एसिड का टैंकर वैन पर पलटा, नौ लोगों की मौत, सभी मृतक एक ही परिवार के

उदयपुर, जेएनएन। राजसमंद जिले की देसूरी की नाल के एक मोड पर बेकाबू हुआ एसिड से भरा एक टैंकर कार पर जा पलटा। हादसे में नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। सभी मृतक एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं, जो भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा कस्बे से घूमने के लिए निकले थे। मृतकों में तीन बच्चे, दो महिलाएं तथा चार पुरुष शामिल हैं। घटना दोपहर बाद की है। 

prime article banner

हादसा देसूरी नाल में पंजाब मोड़ पर हुई। उलटे टैंकर से एसिड़ के रिसाव के चलते घटना के बाद काफी देर तक कोई व्यक्ति सहायता के लिए पास ही नहीं जा पाया। बाद में जब पानी का छिड़काव किया गया। इसमें तीन घंटे लग गए तथा शवों को बाहर निकाला जा सका। 

बताया गया कि वैन में नौ लोग सवार थे तथा सभी की मौत हो गई। इसके चलते चारभुजा से देसूरी मार्ग का मेगा हाई वे पर लगभग पांच घंटे तक जाम लगा रहा और सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई।पुलिस के अनुसार चारभुजा से देसूरी की तरफ जा रहा टैंकर देसूरी की नाल का ढलान उतारते वक्त बेकाबू होकर सामने से आ रही कार के ऊपर गिर गया।

हादसे के बाद टैंकर में भरा एसिड सड़क पर फैलने लगा। उसी दौरान एक बाइक सवार भी टैंकर की चपेट में आ गया, मगर वह बाल-बाल बच गया।  दुर्घटना के बाद कुंभलगढ़ डीएसपी नरपतसिंह, चारभुजा थाना प्रभारी भरतसिंह, केलवा थाना प्रभारी भगवानलाल मय जाब्ते के घटना स्थल पर पहुंच गए। क्रेन, हाइड्रो मशीन के साथ पुलिस मौके पर पहुंच गई। टैंकर के नीचे दबी कार में सवार सभी लोगों की मौत हो गई। सडक़ पर एसिड फैलने से लोगों की आवाजाही मुश्किल थी। 

पुलिस ने राजसमंद नगरपरिषद से दमकल मंगवाई और उसके पानी का छिडक़ाव किए जाने के बाद ही घटना वाली जगह तक पहुंचा जा सका। हादसा देसूरी थाना और चारभुजा थाना क्षेत्र के सीमा पर ही हुआ है। इसके चलते राजसमंद और पाली जिले की पुलिस भी मौके पर आई। 

कलक्टर-एएसपी भी पहुंचे  हादसे के बाद जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश गुप्ता भी घटना स्थल पर पहुंच गए। सभी शव चारभुजा के मुर्दाघर में रखवाते हुए मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया। अब परिजनों के आने के बाद शवों का पोस्टमार्टम हो सकेगा।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.