Move to Jagran APP

Rajasthan: प्रतापगढ़ में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से दो की मौत, 18 घायल

Rajasthan प्रतापगढ़ के फरेड़ी गांव में बुधवार को मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली के पलटने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि ट्राली में सवार 18 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद घायलों को अरनोद के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 09:08 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 09:08 PM (IST)
Rajasthan: प्रतापगढ़ में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से दो की मौत, 18 घायल
प्रतापगढ़ में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से दो की मौत, 18 घायल। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में प्रतापगढ़ जिले के अरनोद उपखंड क्षेत्र के फरेड़ी गांव में बुधवार को मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली के पलटने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि ट्राली में सवार 18 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद घायलों को अरनोद के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। अरनोद थाना क्षेत्र के चुपना के निकट फरेड़ी गांव में मजदूरों को भरकर ले जा रहा ट्रैक्टर-ट्राली समेत पलट गया। हादसे में दो मजदूरों की मौके पर मौत हो गई, जबकि ट्राली में सवार अन्य 18 मजदूर घायल हो गए। ग्रामीणों ने सभी घायल मजदूरों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया।

loksabha election banner

तेज रफ्तार की वजह से हुआ हादसा

अरनोद के प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। बताया गया कि हादसे में सभी मजदूरों को गंभीर चोटें लगी हैं और उनका उपचार जिला अस्पताल में जारी है। पुलिस ने बताया कि ट्रैक्टर चालक के तेज गति से वाहन को चलाने की वजह से यह हादसा हुआ। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इधर, हादसे की सूचना प्रतापगढ़ जिला प्रशासन को लगी कलेक्टर प्रकाश चंद शर्मा, एसपी अमृता दुहान के साथ जिला प्रमुख इंदिरा देवी मीणा भी अस्पताल पहुंची। जिला अस्पताल मरीजों का जायजा लेने के लिए पहुंचे कलेक्टर ने अस्पताल प्रशासन को निर्देशित करते हुए कहा घायलों को किसी भी प्रकार से कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

ट्रैक्टर और बाइक की भिड़ंत में युवक की मौत

इधर, प्रतापगढ़ जिले के देवगढ़ थाना क्षेत्र के चिकलाड गांव में ट्रैक्टर और बाइक की भिड़ंत में एक युवक की मौत हो गई, जबकि बाइक पर सवार एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। देवगढ़ थाना पुलिस ने बताया कि हादसे में राणपुर निवासी 19 वर्षीय युवक मुकेश पुत्र बाबूलाल की मौके पर मौत हो गई। वह अपने साथी युवक गोपाल के साथ चिकलाड़ से अपने गांव राणपुर की ओर से लौट रहा था। इसी बीच हादसा हो गया। गोपाल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति अब स्थिर बताई जा रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.