जोधपुर, संवाद सूत्र। जोधपुर संभाग के जालौर और पाली में अलग-अलग सड़क हादसों में सात लोगों की मौत की जानकारी है। पहली घटना जालौर जिले के आहोर के नेशनल हाईवे 325 पर हुई जहां एक कार खड़े ट्रक में जा घुसी जिसमें सवार 5 लगों की मौत हो गई। घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की है। वहीं मंगलवार सवेरे पाली से होकर गुजरने वाले सुमेरपुर नेशनल हाइवे पर भी हुए एक हादसे में दो लोगों की मौत हुई है जिनकी शिनाख्त के लिए पुलिस प्रयास जारी है।

जानकारी अनुसार बीती रात जालौर जिले में हाइवे 325 पर खड़े एसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। देर रात ही जिला कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। जालौर पुलिस ने बताया कि जालौर के आहोर -तख्तगढ़ नेशनल हाइवे पर आहोर के सेदरिया प्याऊ के नजदीक यह हादसा हुआ। पुलिस ने बताया कि ग्रेनाइट की ब्लॉक से भरे हुए ट्रेलर का टायर फटने के कारण चालक ने उसे सड़क किनारे खड़ा किया था।उसका टायर बदलने की तैयारी की जा रही थी। लेकिन इस दौरान बारह बजे के बाद चरली गांव की ओर से आ रही एक कार इस ट्रेलर में जा घुसी। कार की गति इतनी तेजी थी कि उसकी छत उड गई। उसमें बैठै पांच युवकों के सिर फट जाने से मौत हो गई। पांच में से तीन ने मौके पर ही दम तोड़ दिया और दो अन्य की अस्पताल में जान चली गई।

पुलिस ने बताया कि सभी के शवों को आहोर अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया है। हादसे के शिकार सभी आहोर के चरली निवासी, रामाराम प्रजापत, कमलेश प्रजापत, छगनलाल प्रजापत, दिनेश कुमार प्रजापत, मोनाराम सरगरा है। मृतकों के परिवारों तक सूचनाएं भेजी गई तो कोहराम मच गया। इधर इस हादसे की जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक संतप्त परिवार जनों के प्रति अपनी संवेदना जताई है।

पीएम ने जताई संवेदना

घटना की जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जाहिर किया है उन्होंने कहा है कि राजस्थान के जालौर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों को जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर दुख की इस घड़ी में उन्हें संबल प्रदान करे।

पाली में कार और ट्रैक्टर ट्रॉली की भिड़ंत में दो जाने गयी

पाली जिले में भी सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ। नेशनल हाइवे पर हुए इस हादसे में कार के परखच्चे उड गए। पाली से होकर गुजरने वाले सुमेरपुर नेशनल हाइवे पर यह हादसा हुआ। कार की गति इतनी तेज बताई जा रही है कि टक्कर के बाद कार पिचक गई और शव उसमें ही फंसे रह गए। कार के कई हिस्सों को काटकर अलग किया गया, जिसके बाद शवों को बाहर निकाला गया। पुलिस ने बताया कि फिलहाल दोनो की पहचान की कोशिश की जा रही है।

Edited By: Priti Jha