Move to Jagran APP

Jaipur: रिश्वत के आरोपित अफसर के स्वजनों का आरोप, सीबीआई अधिकारियों ने की हत्या

बिश्नोई की मौत के बाद रविवार को उनके भाई संजय गिला राजकोट सिविल अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए। बीकानेर से भी बिश्नोई समाज के लोग राजकोट के लिए रवाना हुए हैं। बीकानेर में बिश्नोई समाज के लोगों ने कहा कि सोमवार से आंदोलन तेज होगा।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraPublished: Sun, 26 Mar 2023 07:10 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 07:10 PM (IST)
Jaipur: रिश्वत के आरोपित अफसर के स्वजनों का आरोप, सीबीआई अधिकारियों ने की हत्या
भाजपा विधायक ने गृहमंत्री को पत्र लिखा

जागरण संवाददाता, जयपुर। केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) की हिरासत में विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) के संयुक्त निदेशक जवरीमल बिश्नोई की आत्महत्या के मामले में रविवार को नया मोड़ आ गया। बिश्नोई के स्वजनों ने रविवार को कहा कि उनकी हत्या की गई है। जिस खिड़की से बिश्नोई के छलांग लगाने की बात कही जा रही है । वहीं से कोई सामान्य व्यक्ति छलांग नहीं लगा सकता है। जवरीमल मूल रूप से राजस्थान में बीकानेर जिले के खाजूवाला के निवासी थे। रविवार को खाजूवाला में बिश्नोई समाज के प्रमुख लोगों की बैठक हुई।

loksabha election banner

अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी

शुक्रवार को पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़े गए बिश्नोई ने शनिवार को गुजरात के राजकोट में डीजीएफटी की बहुमंजिला इमारत से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनकी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। सीबीआई को बिश्नोई के रिश्वत लेने की शिकायत मिली थी। जिस पर सीबीआई की टीम ने जाल बिछाकर उन्हे पकड़ा था। शनिवार को छापेमारी के दौरान सीबीआई की टीम को देखकर बिश्नोई के स्वजनों ने रुपये और अन्य सामान अलग-अलग कपड़े की पोटली में बांधकर फ्लैट से नीचे फेंक दिए थे।

बिश्नोई की मौत के बाद रविवार को उनके भाई संजय गिला राजकोट सिविल अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए। बीकानेर से भी बिश्नोई समाज के लोग राजकोट के लिए रवाना हुए हैं। बीकानेर में बिश्नोई समाज के लोगों ने कहा कि सोमवार से आंदोलन तेज होगा। जिम्मेदार सीबीआई अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरना देने के साथ ही आगे आंदोलन किया जाएगा।

पत्र लिखकर मामले की न्यायिक जांच की मांग

बिश्नोई समाज का कहना है कि सीबीआई अधिकारियों ने मिलकर जवरीमल की हत्या की है। जिस जिस खिड़की से जवरीमल का छलांग लगाना बताया गया है। वहां से कोई सामान्य आदमी कूद नहीं सकता। राजस्थान में नोखा सीट से भाजपा विधायक बिहारी लाल बिश्नोई ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर मामले की न्यायिक जांच की मांग की है। विधायक ने कहा कि बिश्नोई के चौथी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या करना बताया गया है, जबकि ये अविश्वसनीय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.