जयपुर, जेएनएन। ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर-30 को राजस्थान सरकार ने राज्य में राज्य जीएसटी से मुक्त कर दिया है। इससे दर्शकों को कम कीमत पर टिकट मिलेंगे। यह फिल्म शिक्षाविद् आनंद कुमार पर आधारित है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने गुरुवार को विधानसभा मे भीं इसकी घोषणा की। यह आदेश 6 माह की अवधि तक प्रभावी रहेगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने  ट्वीट में इस फिल्म को युवा पीढी के लिए बहुत प्रेरणादायी बताया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार रात ट्वीट कर कहा कि फिल्म " सुपर-30 " टैक्स फ्री होगी। उन्होंने कहा कि हमें ऐसी फिल्मों से प्रेरणा लेनी चाहिए और युवाओं को एक्सीलेंस इन एजुकेशन के महत्व को समझना चाहिए। यह फिल्म पटना के आनंद कुमार पर बनी है,जो सुपर-30 नाम से फ्री कोचिंग चलाते है । इस फिल्म के कुछ हिस्से की शूटिंग राजस्थान में हुई है । 

जानकारी हो कि फिल्म सुपर 30 रितिक रोशन और मृणाल ठाकुर स्टारर फिल्म सुपर 30 का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन जारी है। फिल्म को देखने लोग सिनेमाघरों में तक पहुंच रहे हैं और फिल्म को माउथ पब्लिसिटी का भी फायदा मिलता दिख रहा है। फिल्म ने सातवें दिन मतलब गुरूवार को अच्छी कमाई करते हुए लगभग 6 करोड़ और अपनी कमाई में जोड़ लिए हैं।  

फिल्म सुपर 30 को बाकी फिल्मों से भी अच्छा कॉम्पीटिशन मिल रहा है और इस वीकेंड में भी हॉलीवुड मूवी द लॉयन किंग के रूप में सुपर 30 के सामने नई चुनौती होगी। 12 जुलाई को रिलीज हुई फिल्म सुपर 30 ने गुरूवार को लगभग 6 करोड़ रुपये की और कमाई कर ली है। इससे पहले बुधवार को अच्छी कमाई करते हुए 6.16 करोड़ रुपये और अपने कलेक्शन में जोड़ लिए थे। फिल्म की कुल कमाई करीब 75 करोड़ रुपये हो चुकी है।  

पिछले दिनों की बात करें तो फिल्म ने रिलीज से पांचवें दिन मतलब मंगलवार को 6.39 करोड़ रुपये की कमाई की। इससे पहले फिल्म ने रिलीज के पहले दिन यानि शुक्रवार को 11.83 करोड़ रुपये, दूसरे दिन शनिवार को 18.19 करोड़ रुपये, तीसरे दिन रविवार को 20.74 करोड़ रुपये और चौथे दिन सोमवार को 6.92 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

बताया जा रहा है कि फिल्म सुपर 30 को शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म द लॉयन किंग से अच्छा कॉम्पीटिशन मिल सकता है। ऐसे में हो सकता है कि सुपर 30 के कलेक्शन पर असर हो। द लॉयन किंग इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि इसमें शाहरुख़ खान व उनके बेटे आर्यन सहित कई बॉलीवुड स्टार्स ने वॉयस ओवर किए हैं। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप