Move to Jagran APP

Rajasthan Politics : केंद्रीय जलशक्ति मंत्री ने साधा सरकार पर निशाना, लगाया जनता को धोखा देने का आरोप

जोधपुर सांसद ने कहा कि दो साल पहले विकास के पैमाने पर राजस्थान देश के टॉप तीन राज्यों में खड़ा था लेकिन अब केवल पतन के रास्ते पर जा रहा है। राज्य अपराध की राजधानी बन गया है। राज्य सरकार अन्याय और अत्याचार मूकदर्शक की तरह देख रही है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 06:14 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 06:14 PM (IST)
Rajasthan Politics : केंद्रीय जलशक्ति मंत्री ने साधा सरकार पर निशाना, लगाया जनता को धोखा देने का आरोप
Rajasthan Politics : सभी चुनावी बैठको और सभाओं में मंत्री का गाजे बाजे से पुष्पवर्षा कर अभिनन्दन किया गया।

रंजन दवे, जोधपुर। जोधपुर सांसद और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दो साल पहले विकास के पैमाने पर राजस्थान देश के टॉप तीन राज्यों में खड़ा था, लेकिन अब केवल पतन के रास्ते पर जा रहा है। राज्य अपराध की राजधानी बन गया है। 

loksabha election banner

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मंगलवार को पोकरण विधानसभा क्षेत्र में नगर पालिका चुनाव प्रचार अभियान के अन्तिम दिन भाजपा के पार्षद प्रत्याशियो के पक्ष में विभिन्न चुनावी बैठको और सभाओं को सम्बोधित किया और राजस्थान सरकार पर जमकर निशाना साधा। 

सभी चुनावी बैठकों और सभाओं में मंत्री का गाजे बाजे से पुष्पवर्षा कर अभिनन्दन किया गया। भाजपा की चुनावी जनसभा में मंत्री गजेन्द्र शेखावत ने कहा कि वर्तमान सरकार केवल धोखा कर सत्ता में आई है। पहले दिन से इस सरकार में लड़ाई चल रही है। मुख्यमंत्री बनने की प्रतियोगिता चल रही है। यही कारण है कि राज्य की जनता त्रस्त है। 

उन्होंने कहा कि माता-बहनों के खिलाफ अत्याचार के सबसे ज्यादा मुकदमे यहीं दर्ज हैं। एक दिन पहले ही नागौर और सीकर में गैंगरेप की घटनाएं दर्ज हुई हैं। गैंगरेप की सबसे ज्यादा घटनाएं राज्य में दर्ज हुई हैं। सबसे ज्यादा एफआईआर यहीं दर्ज हुई हैं। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विकास कराने, सड़क बनाने, बिजली देने, शौचालय बनाने और घर-घर पानी पहुंचाने की योजना में राजस्थान सबसे निचले पायदान पर है, लेकिन भ्रष्टाचार और अपराध में टॉप पर है। सरकार आपसी लड़ाई में जनता के साथ अन्याय और अत्याचार होते हुए मूकदर्शक की तरह देख रही है। 

एक भी युवा को भत्ता नहीं मिला

शेखावत ने कहा कि कांग्रेस ने सरकार बनने पर बिजली के बिल नहीं बढ़ाने का वादा किया था, लेकिन आज 25 प्रतिशत डायरेक्ट और 25 प्रतिशत इन-डायरेक्ट बिल बढ़ गए हैं। ग्रेजुएट युवाओं को 3500 बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन एक भी युवा को भत्ता नहीं मिला है। 

पैसा दिया, पर सरकार नहीं कर रही काम

दुःख जाहिर करते हुए शेखावत ने कहा कि जल जीवन योजना के तहत घर-घर पानी पहुंचाने की सबसे खराब स्थिति राजस्थान और पश्चिम बंगाल में है। राजस्थान में पहले साल में सबसे ज्यादा ढाई हजार करोड़ रुपए की गारंटी दी और हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिए। दूसरे साल में फिर ढाई हजार करोड़ रुपए की गारंटी दी। राज्य में पहले और दूसरे साल में 35-35 लाख यानी 70 लाख कनेक्शन लगाने थे, लेकिन राज्य सरकार 7 लाख कनेक्शन ही लगा पाई। 

हालत यह है कि पहले साल दिए हजार करोड़ में से 400 करोड़ रुपए बचे हुए हैं। पैसा देने के बाद में भी सरकार काम नहीं कर रही है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार को काम करने में रुचि नहीं है। केवल और केवल इन्हें आपसी लड़ाई करनी है। पांच स्टार होटल में महीने-महीने भर मौज करनी है। सरकार होटल से चल रही है।

बंगाल में जीतेगी भाजपा

शेखावत ने कहा कि आज मैं आपके बीच में पश्चिम बंगाल से होकर आया हूं। वहां जल्द विधानसभा चुनाव होना है। अबकी बार बंगाल की जनता ने तय कर लिया है कि भाजपा का कमल खिलाना है। बंगाल में भय, भूख और भ्रष्टाचार की जो राजनीति चल रही है, उसे उखाड़कर फेंकना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.