Move to Jagran APP

Rajasthan Politics : कांग्रेस आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद राजस्थान में पायलट को घेरने की गहलोत की रणनीति हुई फेल

Rajasthan Politics कांग्रेस आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व सचिन पायलट के बीच संग्राम ऊपरी तौर पर तो शांत हो गया लेकिन अंदरूनी विवाद जारी है। गुर्जरों ने गहलोत के विश्वस्त मंत्री चांदना को काले झंडे दिखाए नारेबाजी की।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 06:19 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 06:19 PM (IST)
Rajasthan Politics : कांग्रेस आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद राजस्थान में पायलट को घेरने की गहलोत की रणनीति हुई फेल
दोनों जिलों में चांदना को घेरने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल।

जागरण संवाददाता, जयपुर : कांग्रेस आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व सचिन पायलट के बीच संग्राम ऊपरी तौर पर तो शांत हो गया, लेकिन अंदरूनी विवाद जारी है। पायलट को घेरने के लिए सीएम गहलोत ने गुर्जर समाज से आने वाले अशोक चांदना को पहले तो मंत्री बनाया। इसके बाद फिर चांदना को पायलट के प्रभाव वाले पूर्वी राजस्थान में भेजा। 

loksabha election banner

पहली बार दोनों जिलों में पहुंचे तो काले झंड़े दिखाते हुए नारेबाजी

चांदना को पायलट के प्रभाव वाले गुर्जर-मीणा बहुल करौली व दौसा जिलों का प्रभारी बनाया। प्रभारी बनने के बाद मंत्री चांदना सोमवार को पहली बार दोनों जिलों में पहुंचे तो लोगों ने उन्हे काले झंड़े दिखाते हुए नारेबाजी की। 

गुर्जर-मीणा समाज के लोगों ने चांदना को घेर लिया, बाहर निकाला

खुफिया रिपोर्ट को देखते हुए चांदना खुद अपने साथ 50 लोगों को लेकर गए थे,लेकिन इन दोनों जिलों के स्थानीय लोग उन पर भारी पड़े। स्थानीय गुर्जर-मीणा समाज के लोगों ने चांदना को घेर लिया। उन्हे बड़ी मुश्किल से बचकर बाहर निकलना पड़ा।

गुर्जर और मीणा समाज के लोगों ने कहा वोट की उम्मीद न रखें

गुर्जर और मीणा समाज के लोगों ने चांदना को साफ कहा कि उन्होंने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट दिए थे, आगे से कांग्रेस उनके वोट की उम्मीद नहीं करे। करौली जिले के जुंगीनपुरा गांव में युवाओं ने चांदाना को पकड़ कर बिठा दिया। 

कुछ युवाओं ने उन्हें फिर जिले में नहीं आने तक की हिदायत दी

गहलोत के साथ विवाद के दौरान पायलट का साथ नहीं देने पर युवाओं ने चांदना को समाज विरोधी बताया। कुछ युवाओं ने उन्हे फिर जिले में नहीं आने तक की हिदायत दी। 

गुर्जरों के साथ धोखा, मीणा समाज ने गुर्जरों का समर्थन किया

लोगों ने चांदना से कहा कि विधानसभा चुनाव में चेहरा पायलट का दिखाया था और मुख्यमंत्री गहलोत को बना दिया। कांग्रेस ने गुर्जरों के साथ धोखा किया है। मीणा समाज के युवाओं ने भी गुर्जरों का समर्थन किया। 

चांदना लोगों से घिरने लगे तो पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाला

दोनों जिलों में चांदना को घेरने के वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए तो वे जगह-जगह सफाई देने में जुटे हैं। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि जब चांदना लोगों से घिरने लगे तो पुलिस ने हालात संभालकर उन्हे सुरक्षित बाहर निकाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.