Move to Jagran APP

Rajasthan Political Crisis: भाजपा की मंगलवार को होने वाली विधायक दल की बैठक टलने के आसार

Rajasthan Political Crisis राजस्थान के सियासी घटनाक्रम में सोमवार को कांग्रेस में हुई सुलह की कोशिशों के बाद भाजपा की मंगलवार को होने वाली विधायक दल की बैठक टलने के आसार हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 05:49 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 06:16 PM (IST)
Rajasthan Political Crisis: भाजपा की मंगलवार को होने वाली विधायक दल की बैठक टलने के आसार
Rajasthan Political Crisis: भाजपा की मंगलवार को होने वाली विधायक दल की बैठक टलने के आसार

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के सियासी घटनाक्रम में सोमवार को कांग्रेस में हुई सुलह की कोशिशों के बाद भाजपा की मंगलवार को होने वाली विधायक दल की बैठक टलने के आसार हैं। वहीँ भाजपा ने आरोप लगाया है कि सरकार ने इस पूरे प्रकरण में होटलों में रहने खाने पर 10 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। पार्टी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से स्तीफा देने की मांग भी की है।

loksabha election banner

राजस्थान के सियासी घटनाक्रम के तहत मंगलवार को भाजपा विधायक दल की बैठक प्रस्तावित थी। इस बैठक के लिए नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने पत्र भी जारी कर दिया था। अब नए घटनाक्रम के बाद पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमारा होटल का खर्चा बच गया।  सारी स्थिति स्पष्ट होने के बाद तय करेंगे कि बैठक करनी है या नही। पूनिया ने कहा कि इस पूरे मामले में  31 दिन के खर्चे का कुछ हिसाब किताब आया है। सवा 4 करोड़ रुपए रहने का। कुल 10 करोड़ का खर्चा किया है। वहीं हवाई उड़ानों के खर्चे का हिसाब आना बाकी है।

पूनिया ने कहा कि जो सारा घटनाक्रम हुआ उसका फैसला जनता करेगी। इससे कांग्रेस का असली चरित्र सामने आ गया। मुझे नहीं लगता जिस तरह के हालात बने है ये राजस्थान को कोई स्थिर और मजबूत सरकार दे पाएंगे। इस पूरे घटनाक्रम जिन्होंने नायक बनने की कोशिश की, वो खलनायक हैं। राजस्थान की छवि खराब करने के लिए अशोक गहलोत को कुर्सी छोड़ देनी चाहिए।

सतीश पूनिया ने कहा कि इस प्रकरण में स्पीकर के नोटिस से लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट तक चला गया। राजद्रोह की धारा लगाई गई।  ये सारि बातें सरकार की नीयत पर सवाल खड़े  करती है। । इस पूरे घटनाक्रम से कांग्रेस के आलाकमान की कमजोरी साबित हुई है। कांग्रेस अब तक अपना अध्यक्ष नहीं चुन पाई है। फिर राजस्थान के फैसला कैसे करते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.