Move to Jagran APP

Rajasthan Politic Crisis: सत्ता और संगठन में फेरबदल की कसरत, शलैजा ने सीएम गहलोत को दिया सोनिया का संदेश

राजस्थान कांग्रेस सत्ता और संगठन में फेरबदल को लेकर कसरत जारी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच कई मुद्दों पर सहमति नहीं बन पा रही है । वहीं फेरबदल में कुछ नामों पर गहलोत को अब भी आपत्ति है ।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 06:55 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 06:55 PM (IST)
Rajasthan Politic Crisis: सत्ता और संगठन में फेरबदल की कसरत, शलैजा ने सीएम गहलोत को दिया सोनिया का संदेश
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच कई मुद्दों पर सहमति नहीं

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान कांग्रेस सत्ता और संगठन में फेरबदल को लेकर कसरत जारी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच कई मुद्दों पर सहमति नहीं बन पा रही है । वहीं फेरबदल में कुछ नामों पर गहलोत को अब भी आपत्ति है । इसी बीच हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष, कुमारी शैलजा रविवार देर रात अचानक जयपुर पहुंची । शैलजा ने देर रात तक सीएम गहलोत के साथ मंत्रिमंडल विस्तार और कांग्रेस संगठन में फेरबदल को लेकर लेकर चर्चा की ।

loksabha election banner

इसके बाद सोमवार सुबह वह वापस दिल्ली लौट गई । सूत्रों के अनुसार कुछ मुद्दों को लेकर गहलोत,पायलट व प्रदेश प्रभारी अजय माकन के बीच सहमति नहीं हो पा रही है । इस कारण रविवार देर शाम अचानक शलैजा को जयपुर भेजा गया । शलैजा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का संदेश सीएम को बताया और वापस लौट गई । शलैजा ने सीएम को यह भी बताया कि आलाकमान मंत्रिमंडल फेरबदल के काम को ज्यादा लंबे समय तक लटकाना नहीं चाहता है। अगस्त में फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों का काम पूरा करने की मंशा आलाकमान की है । सूत्रों के अनुसार सीएम ने कुछ मुद्दों पर सोनिया गांधी से बात करने की बात कही है ।

हालांकि उन्होंने शलैजा को कहा बताया कि जैसा आलाकमान चाहेगा वैसा ही वह निर्णय करेंगे । जानकारी के अनुसार प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने तीन दिन तक जयपुर में विधायकों व पदाधिकारियों के साथ वन टू वन संवाद कर अपनी रिपोर्ट तैयार कर के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दी । इस रिपोर्ट में मकान ने 7 से 9 मंत्रियों को हटाने और इनमें से 4 से 6 को संगठन में समायोजित करने की बात अपनी रिपोर्ट में कही है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.