जयपुर, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के बाद आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से बदला लेने की दी गई धमकी को देखते हुए जयपुर सहित राजस्थान के प्रमुख शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरूप और पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र यादव ने सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।

सरकार को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि जैश ने जयपुर सहित 30 बड़े शहरों पर आतंकी हमले की धमकी दी है। हाल ही जयपुर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। खुफिया एंजेसियां आंतकी हमले की इस धमकी को लेकर काफी सतर्क है। और आतंकी चिठ्ठी मिलने के बाद से जयपुर रेलवे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही अजमेर,उदयपुर,जोधपुर और पुष्कर आदि शहरों में भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

राज्य सरकार को खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजिल डोभाल आतंकियों के निशाने पर है। जैश-ए-मोहम्मद ने बदला लेने की धमकी दी है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक जैश ने देश के 30 बड़े शहरों पर भी हमले की धमकी दी है।

जैश ने जिन शहरों पर आतंकी हमले की धमकी दी है उनमें जयपुर के अतरिक्त जम्मू, पठानकोट, अमृतसर, गांधीनगर, कानपुर और लखनऊ आदि 30 शहर शामिल है। देश के प्रमुख एयरपोर्ट पर भी हमला करने की धमकी दी गई है। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस