Move to Jagran APP

Rajasthan News: शादी से पहले भागी दुल्हन, उदयपुर में प्रेमी संग पकड़ी गई; बैरंग हो वापस लौटी बारात

Rajasthan News राजस्थान में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां शादी से पहले दुल्हन फरार हो गई जिसे बाद में उदयपुर में उसके प्रेमी संग पकड़ लिया गया। दूसरी तरफ शादी न होने से बारात बैरंग होकर वापस लौट गई ।

By Achyut KumarEdited By: Published: Mon, 05 Dec 2022 01:59 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 01:59 PM (IST)
Rajasthan News: शादी से पहले भागी दुल्हन, उदयपुर में प्रेमी संग पकड़ी गई; बैरंग हो वापस लौटी बारात
शादी से पहले दुल्हन प्रेमी संग फरार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उदयपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan News: डूंगरपुर जिले के सीमलवाड़ा क्षेत्र के कंबोइया बस्ती में बीती रात बड़ा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया। यहां एक परिवार की दो बहनों की शादी एक साथ दो सगे भाइयों से होनी थी। दूल्हे घोड़ी चढ़कर दुल्हन के दरवाजे तक पहुंच चुके थे, लेकिन पता लगा कि छोटी दुल्हन लापता है। पहले तो उसकी घर में तलाशी ली, लेकिन जब वह नहीं मिली तो धंबोला थाने में शिकायत की गई। पुलिस ने उसके मोबाइल लोकेशन के आधार पर जांच की तो पता चला कि वह उदयपुर में अपने प्रेमी के साथ है।

loksabha election banner

वर और वधु पक्ष में कहासुनी

दुल्हन के फरार होने से वर और वधु पक्ष के लोगों में भी कहासुनी हो गई और वर पक्ष के लोग दोनों बेटों की एक साथ शादी करने की जिद करने लगे। इसक लिए उन्होंने वधु पक्ष को फरार हुई दुल्हन की छोटी बेटी से शादी का प्रस्ताव रखा, जिसके लिए वधु पक्ष तैयार नहीं हुआ तो बारात बैरंग लौट गई।

यह भी पढ़ें: Rajasthan News: बेटी को ससुराल नहीं भेज रही थी सास, इसलिए दामाद ने कर दी हत्या; इस तरह हुआ मामले का खुलासा

प्रेमी के साथ शादी करना चाहती है फरार दुल्हन

इधर, डूंगरपुर जिले की धंबोला थाना पुलिस शादी से पहले फरार दुल्हन और उसके प्रेमी को लेकर थाने पहुंच गई, जहां उसने बताया कि वह बालिग है और परिजनों की मर्जी से नहीं, बल्कि अपनी मर्जी से शादी करना चाहती है। उसके अपने परिजनों के साथ जाने से इनकार किए जाने पर उसे नारी निकेतन भेज दिया गया।

दो सगी बहनों की एक साथ होनी थी शादी

सीमलवाड़ा के पुलिस उप अधीक्षक रामेश्वरलाल ने बताया कि धंबोला थाना क्षेत्र के सीमलवाड़ा कस्बे में कंबोईया बस्ती में 2 सगी बहनों की शादी होने वाली थी। परिवार में खुशियों का माहौल था। धाताणा गांव से दो सगे भाइयों की बारात आने वाली थी, लेकिन फेरों से कुछ समय पहले दुल्हन के परिवार के लोगों को पता लगा कि छोटी बेटी घर पर नहीं है। इस पर परिवार के लोगों ने तलाश शुरू कर दी, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला।

उदयपुर में दोनों गिरफ्तार

वर पक्ष को जैसे ही इसका पता चला तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। वधु पक्ष के लोग हाथ जोड़कर दूल्हे वालों से मिन्नतें करने लगे कि वह बड़ी बेटी के फेरे होने दें, किन्तु वर पक्ष के लोग दोनों भाइयों की एक साथ ही शादी करवाने पर अड़े रहे। अंत में, बारात बैरंग हो वापस लौट गई। इस बीच, धंबोला थाना पुलिस ने पता लगा लिया कि दुल्हन सीमलवाड़ा के समीर नामक युवक के साथ गई है, जिसके बाद दोनों को उदयपुर पहुंचते ही पकड़ लिया गया।

ये भी पढ़ें:

WHO की रिपोर्टः इंटरनेट के जरिए बच्चों का यौन शोषण करने वालों में ज्यादातर उनके परिचित, जानिए बचाव के उपाय

Fact Check: अकबरुद्दीन ओवैसी ने BJP के साथ कांग्रेस का जनाजा निकालने की बात की थी, वायरल वीडियो क्लिप एडिटेड है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.