जयपुर, एजेंसी। अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले राजस्थान के श्रम मंत्री जसवंत सिंह यादव ने इस बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाने पर लिया है।

अलवर जिले के बेहरोर में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा- 'उन्हें (ममता को) खुद ज्ञान नहीं, देश से प्रेम नहीं। ममता जी का इससे ज्यादा बेशर्म बयान क्या होगा कि जितने हिंदू संगठन हैं, वो सारे उग्रवादी हैं। तो छोड़ दें हिंदू धर्म। ममता जी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।'

मालूम हो कि गोतस्करी के आरोप में अलवर जिले में रकबर खान की पीट-पीटकर हत्या कर दिए जाने पर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि भाजपा 'तालिबानी हिंदुत्व तथा तालिबानी सांप्रदायिकता' पैदा करने की कोशिश कर रही है। यादव ने यह भी कहा कि वह अपने पूर्व के उस बयान पर कायम हैं कि हिंदू गोतस्करी और गोहत्या बर्दाश्त नहीं करेंगे, क्योंकि गाय उनके लिए माता की तरह है।

हालिया उन्मादी हिंसा (लिंचिंग) के संदर्भ में उन्होंने कहा- 'कानून हाथ में लेना और पीटना या किसी की हत्या करना निंदनीय है लेकिन गाय के साथ हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं जुड़ी हैं। मैं मेव बंधुओं से आग्रह करता हूं कि देश में एकता और सौहार्द के लिए गोतस्करी और गोहत्या बंद कर दें।' मालूम हो कि मेव समुदाय के खान की 20 जुलाई को गोतस्करी के संदेह में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जो फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। पीडि़त को अस्पताल पहुंचाने में देर करने पर चार पुलिस वालों पर भी कार्रवाई की गई है। 

Posted By: Arun Kumar Singh