जयपुर, जेएनएन। शिक्षक दिवस पर राजस्थान की मुख्यमत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि सरकार हर वर्ष चुने हुए सौ शिक्षकों को देश और विदेश के बेहतरीन संस्थानों मे भेजेगी ताकि वे अपने शिक्षण स्तर को और सुधार सकें। इसके साथ ही वह जान सकें कि दूसरे शिक्षण संस्थानों में क्या बेहतर हो रहा है।

शिक्षक दिवस के मौके पर राजस्थान में पहली बार एक साथ 50 हजार से ज्यादा शिक्षकों की मौजूदगी में हुए शिक्षक सम्मान समारोह में राजे ने उक्त घोषणा की। इस कार्यक्रम में उन 50 हजार शिक्षकों को बुलाया गया था, जिन्हें मौजूदा भाजपा सरकार के समय में नियुक्ति दी गई है। इस कार्यक्रम के जरिये राजे ने कांग्रेस के बेरोजगारी के आरोप का जवाब देने की कोशिश भी की है।

कार्यक्रम में राजे ने कहा कि इस बार हमने आइटी सेक्टर में काम कर रहे सौ विद्यार्थियों को सिलिकॉन वैली (अमेरिका) भेजा है, जो वहां 15 दिन रह कर नई चीजें सीख रहे हैं। कुछ ऐसा ही हम शिक्षकों के लिए करना चाहते हैं। इसके तहत हर साल सौ श्कि्षको को देश और विदेश के बेहतरीन संस्थानों में सरकर के खर्च पर एक माह के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने मंच से ही शिक्षा सचिव को इस योजना को अगले सत्र से लागू करने के आदेश भी दिए।

Posted By: Sachin Mishra