जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान सरकार ने बुधवार रात के आदेश जारी कर राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस ) के 201 अधिकारियों के तबादले किए हैं। तबादलों में जयपुर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, अतिरिक्त आबकारी आयुक्त, गंगानगर शुगर मिल और ब्रेवरेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड में महाप्रबंधक जैसे महत्वपूर्ण पदों पर पहले से तैनात अधिकारियों को बदला गया है। उसके साथ ही कांग्रेस विधायकों की सिफारिश पर ज्यादातर उपखंड अधिकारी बदले गए हैं।

उपखंड अधिकारियों के तबादले अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए किए गए हैं। विधायकों ने अपनी सिफारिश पर ऐसे अधिकारियों को लगवाया है जो उनकी मर्जी के अनुसार काम कर सकें। चार जिलों में रसद अधिकारी भी बदले गए हैं। 

कांग्रेस सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी भाजपा

राजस्थान में भाजपा कांग्रेस सरकार के खिलाफ जिलों से लेकर प्रदेश स्तर तक आंदोलन करने की तैयारी कर रही है। कानून-व्यवस्था, महंगी बिजली, भ्रष्टाचार सहित विभिन्न मुददों को लेकर अक्टूबर महीने के अंत में जयपुर में प्रदेश स्तरीय रैली करने की योजना बनाई जा रही है। इसके लिए राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह 11 अक्टूबर को जयपुर में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक लेंगे ।

बैठक में रैली की तारीख तय होगी। राजस्थान में भाजपा कांग्रेस सरकार के खिलाफ जिलों से लेकर प्रदेश स्तर तक आंदोलन करने की तैयारी कर रही है। प्रदेश स्तरीय रैली के बाद नवंबर महीने में जिलों में विरोध-प्रदर्शन किए जाएंगे। अरुण सिंह की मौजूदगी में होने वाली बैठक में पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में पार्टी छोड़कर जाने वाले आधा दर्जन नेता नेताओं को शामिल करने को लेकर भी निर्णय हो सकता है।

इनमें पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी, सुरेंद्र गोयल, राजकुमार रिणवां, पूर्व सांसद सुभाष महरिया, महेंद्र सिंह एवं रमेश कुमार शामिल हैं। जानकारी के अनुसार इन नेताओं को पार्टी में शामिल किए जाने को लेकर प्रदेश के नेताओं के बीच सहमति बन चुकी है। अब अरूण सिंह 11 अक्टूबर को इस मामले में अंतिम निर्णय करेंगे। 

Rajasthan: विश्व की सबसे ऊंची 351 फीट की शिव प्रतिमा का होगा लोकार्पण, बनाने में लगे दस साल

Edited By: PRITI JHA

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट