जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में झुंझुनूं पुलिस ने हरियाणा की शराब को प्रदेश में तस्करी कर लाने के बाद उसकी रि-पैकेजिंग की यूनिट को पकड़ा है। मौके से दो आरोपितों को भी गिरफ्तार किया गया है । इसके अलावा हिस्ट्रीशीटर राजू जाखल के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है । राजू जाखल झुंझुनूं का कुख्यात शराब तस्कर है, जो गुजरात में शराब तस्करी के मामले में लिप्त है । जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि हमें लगातार सूचना मिल रही थी कि शराब तस्कर राजू जाखल ने अपने ही गांव में बड़ी मात्रा में हरियाणा की अवैध शराब का स्टोर कर रखी है। इसके साथ ही यह सूचना भी आ रही थी कि वह कई जगहों पर रि-पैकेजिंग का काम भी करता है।

पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में हुई पुलिस कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक ने राजू जाखल से सूचना इकट्ठा करने केे बाद करीब आधा दर्जन से अधिक पुलिस अधिकारियों और थानों के जाब्ते की एक संयुक्त टीम बनाई और बीती रात को जाखल गांव में दबिश दी। वहां एक मकान में 125 कार्टुन और दो अन्य स्थानों से 136 कार्टुन अवैध शराब के बरामद हुए । वहीं 60 किलो के करीब शराब की बोतल के ढक्कन और लेवल मिले हैं। प्रारंभिक जानकारी में यह सामने आया है कि हरियाणा से शराब लाने के बाद राजस्थान में इनकी ब्रांडिंग की जाती थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में मुख्य रूप से हिस्ट्रीशीटर राजू जाखल को नामजद किया गया है । लेकिन मौके से अन्य दो जनों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों ने बताया कि पकड़ी गई शराब इन दिनों में प्रदेश में चल रहे पंचायती राज चुनाव के दौरान खपानी थी । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपितों की कोशिश थी कि इस शराब को राजस्थान ब्रांड की बनाकर पंचायतराज चुनावों में और उसके बाद भी खपाया जाए। उन्होंने बताया कि गांव में ही लावारिस हालत में मिली एक कार में ढक्कन मिले हैँ। वहीं मौके से 60 कार्टुन खाली भी मिले हैं। यह माना जा रहा है कि पहले ढक्कन और लेवल बदलने के बाद उन्हें कार्टुन में पैक कर अन्य जगहों पर भिजवाया जाता है। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस