भीलवाड़ा, एएनआइ ।कोरोना वायरस से पूरी दुनिया भयभीत है। पूरी दुनिया की बात करें तो इस महामारी की वजह से अब तक 24 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।  वहीं भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण के 724 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 17 लोगों की मौत हो चुकी है।भीलवाड़ा में दो नए कोरोनोवायरस पॉजिटिव मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अब तक कुल 45 पॉजिटिव मामले हो गए  हैं। लेकिन इस डर बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने जान की परवाह किए बिना इंसानियत का धर्म निभा रहे हैं। इसमें डॉक्टर, पुलिस, पत्रकार समेत शामिल है।

सरकार लोगों के मनबोल को बढ़ाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है। इसके साथ लोगों को जागरूक कर बता रही है कि कोरोना वायरस से कैसे लड़ा जाए और अपनी और परिवार के जीवन को सुरक्षित रखा जाए।लोगों के मनोबल को बढ़ाने वाला एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो राजस्थान के भीलवाड़ा का है। जहां कोरोना संक्रमितों का इलाज करने वाले डॉक्टर और अन्य स्टॉफ गाना गाकर एक-दूसरे का हौसला बढ़ा रहे है।

वीडियो में नजर आने वाले सभी लोग भीलवाड़ा के सरकारी अस्पताल के कर्मचारी है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे मुसीबत के वक्त सभी कर्मचारी लोगों में एक नई उम्मीद का संचार कर रहे हैं। ये सभी लोग 'हम हैं हिंदुस्तानी.....' गाने को गाकर एक-दूसरे की हौसला अफजाई कर रहे है। दरअसल यह एक गीत नहीं बल्कि एक हौसला बुलंद करने का काम है ।

गौरतलब हो कि कोरोना वायरस के संक्रमण के पूरी दुनिया की बात करें तो इस महामारी की वजह से अब तक 24 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।  वहीं भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के 724 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 17 लोगों की मौत हो चुकी है।भीलवाड़ा में दो नए कोरोनोवायरस पॉजिटिव मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अब तक कुल 45 पॉजिटिव मामले हो गए  हैं।

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस