Move to Jagran APP

Rajasthan: अशोक गहलोत ने कोरोना को बताया बहुरूपिया-बोले, हरदम चौकन्ना रहने की जरूरत

Rajasthan मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कोरोना का बहुरूपिया बताया है। उन्होंने कहा कि जिसने भी इसके बारे में कहा है वह सही कहा है। हमेशा चौकन्ना रहने की जरूरत है। सरकार गांवों में घर-घर सर्वे कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 07:24 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 07:24 PM (IST)
Rajasthan: अशोक गहलोत ने कोरोना को बताया बहुरूपिया-बोले, हरदम चौकन्ना रहने की जरूरत
अशोक गहलोत ने कोरोना को बताया बहुरूपिया-बोले, हरदम चौकन्ना रहने की जरूरत। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan: राजस्थान में कोरोना संक्रमण पर तो लगाम लगने लगी है, लेकिन ब्लैक फंगस के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। प्रदेश में अब तक ब्लैक फंगस के 750 से अधिक मामले सामने आए हैं। कोटा में ब्लैक फंगस के 40 नए मामले सामने आए हैं। इसी बीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कोरोना का बहुरूपिया बताया है। उन्होंने कहा कि जिसने भी इसके बारे में कहा है, वह सही कहा है। हमेशा चौकन्ना रहने की जरूरत है। सरकार गांवों में घर-घर सर्वे कर रही है। कोरोना महामारी बच्चों तक भी पहुंच गई, ये बार-बार रंग बदल रही है। कई जिलों में बड़ी संख्या में बच्चे कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना को बहुरूपिया बताया था। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना मृतकों के अंतिम संस्कार का खर्च उठाने की व्यवस्था की है, लेकिन उत्तर प्रदेश और बिहार में गंगा किनारे लाशों को बहाया जा रहा है।

loksabha election banner

गहलोत ने एक कार्यक्रम में वर्चुअल संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना पर नियंत्रण के लिए वैक्सीनेशन ज्यादा से ज्यादा होना जरूरी है। केंद्र सरकार को बहुत पहले वैक्सीनेशन का रोडमैप तैयार करना चाहिए था। केंद्र सरकार ने राज्यों पर वैक्सीनेशन का जिम्मा डाल दिया, जबकि पहले वैक्सीनेशन फ्री हुआ करते थे। गहलेात ने कहा कि अस्पतालों में इलाज से कोरोना नहीं जाएगा। असली जंग मैदान में जीती जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण राज्य सरकार का 80 फीसदी राजस्व कम आया है।

24 घंटे में 4414 नए संक्रमित मिले

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने लगी है। पिछले 24 घंटे में 4,414 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं, 103 लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा 804 जयपुर और सबसे कम पांच संक्रमित जालौर जिले में मिले हैं। वर्तमान में एक्टिव केसों की संख्या 99,875 है। लंबे समय बाद कुल संक्रमितों की संख्या 5000 से नीचे और एक्टिव केसों की संख्या एक लाख से कम हुई है। राज्य में अब तक नौ लाख 20 हजार 456 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। वहीं, मृतकों की कुल संख्या 7806 है। सोमवार को 16,654 लोग उपचार के बाद स्वस्थ्य हुए, जिन्हें अस्पतालों से घर भेजा गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.