Move to Jagran APP

Gehlot V/s Pilot: सीएम अशोक और सचिन के साथ आज बैठक करेंगे खरगे, राजस्थान में अपनाया जाएगा कर्नाटक फॉर्मूला!

प्रस्तावित बैठक सचिन पायलट के उस अल्टीमेटम के ठीक बाद हो रही है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर इस महीने के अंत तक राज्य सरकार से की गई तीन मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वह राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaPublished: Mon, 29 May 2023 05:30 AM (IST)Updated: Mon, 29 May 2023 05:30 AM (IST)
Gehlot V/s Pilot: सीएम अशोक और सचिन के साथ आज बैठक करेंगे खरगे, राजस्थान में अपनाया जाएगा कर्नाटक फॉर्मूला!
Gehlot V/s Pilot: सीएम अशोक और सचिन के साथ दिल्ली में बैठक करेंगे खरगे, राजस्थान में अपनाया जाएगा कर्नाटक फॉर्मूला!

जयपुर, एजेंसी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके प्रतिद्वंद्वी सचिन पायलट के साथ सोमवार को दिल्ली में अलग-अलग बैठकें करेंगे। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने इस घटनाक्रम की जानकारी दी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने सीएम अशोक गहलोत के दिल्ली दौरे की पुष्टि करते हुए उनका कार्यक्रम भी जारी किया है, जहां वे राजस्थान हाउस की आधारशिला भी रखेंगे।

loksabha election banner

प्रस्तावित बैठक सचिन पायलट के उस "अल्टीमेटम" के ठीक बाद हो रही है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर इस महीने के अंत तक राज्य सरकार से की गई तीन मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वह राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे।

सचिन पायलट ने अपनी मांगों में से एक के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए कथित घोटालों की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। वरिष्ठ नेता के अनुसार, राज्य के सभी नेताओं के साथ कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक 26 मई को होनी थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि अब इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आलाकमान गहलोत और पायलट को अलग-अलग एक मंच पर लाने के लिए मुलाकात करेगा। वरिष्ठ नेता ने कहा कि खरगे कर्नाटक में सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को एक साथ लाने में सफल रहे और पार्टी अब उसी फॉर्मूले को राजस्थान में आजमाना चाहती है।

उन्होंने यह भी कहा कि कुछ दिनों पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सहित सभी चुनावी राज्यों के नेताओं के साथ कांग्रेस आलाकमान की एक बैठक की योजना बनाई गई थी, जिसे स्थगित कर दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.