Move to Jagran APP

Rajasthan: संसद की विशेषाधिकार हनन समिति के समक्ष पेश होंगे मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक

Parliament संसद की विशेषाधिकार हनन समिति के सामने पेश होने से पहले मुख्य सचिव पुलिस महानिदेशक डीजी क्राइम एमएल लाठर उमेश मिश्रा ने शुक्रवार को बैठक की।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 07:08 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 07:08 PM (IST)
Rajasthan: संसद की विशेषाधिकार हनन समिति के समक्ष पेश होंगे मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक
Rajasthan: संसद की विशेषाधिकार हनन समिति के समक्ष पेश होंगे मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक

जागरण संवाददाता, जयपुर। Parliament: राजस्थान के मुख्य सचिव राजीव स्वरूप और पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र यादव संसद की विशेषाधिकार हनन समिति के समक्ष 11 अगस्त को पेश होंगे। ये दोनों अधिकारी 10 अगस्त को दिल्ली जाएंगे। नागौर सांसद व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल के विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पर होने वाली बैठक में मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ ही अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा संसदीय कमेटी के सामने पेश होंगे। विशेषाधिकार हनन समिति के सामने पेश होने से पहले मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, डीजी क्राइम एमएल लाठर, उमेश मिश्रा ने शुक्रवार को बैठक की।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि पिछले साल 12 नवंबर को बाड़मेर जिले के बायतु में सांसद हनुमान बेनीवाल के काफिले पर हमला हुआ था। इसमें पुलिस की ओर से प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआइआर) दर्ज नहीं करने पर सांसद हनुमान बेनीवाल ने विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव संसद के शीतकालीन सत्र में पेश किया था। सांसद के प्रस्ताव को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वीकार कर के विशेषाधिकार हनन समिति को भेज दिया था। प्रस्ताव पर कमेटी ने अधिकारियों को तलब किया था। मामले में पिछली बार 17 मार्च को अधिकारी विशेषाधिकार हनन समिति के सामने पेश हुए थे, जिसमें केवल मुख्य सचिव का पक्ष सुना गया था। वहीं, बाकी अधिकारियों को अगली बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए गए थे। कमेटी के समक्ष तत्कालीन मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने बताया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई थी। सांसद की कार पर दो पत्थर लगने की पुष्ठि हुई है, लेकिन अभी तक बयान दर्ज नहीं किए गए है। इस मामले की जांच सीआइडीसीबी को भी सौंपी गई है।

राजस्थान की नागौर सीट से लोकसभा सदस्य हनुमान बेनीवाल कुछ दिनों पहले कोरोना पाॅजिटिव पाए गए थे। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से खुद इसकी जानकारी दी है और सभी समर्थकों से कहा कि जो भी पिछले दिनों में उनके सम्पर्क में आया है, वह अपनी कोरोना जांच करा लें। इससे पहले राजस्थान से राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा भी कोरोना पाॅजिटिव पाए जा चुके हैं। नागौर के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार हनुमान बेनीवाल ने रविवार को जेएलएन अस्पताल की लैब में खुद का और पत्नी का कोरोना टेस्ट करवाया था। रिपोर्ट में बेनीवाल पॉजिटिव पाए गए, जबकि पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बेनीवाल ने भी रिपोर्ट आने के तत्काल बाद ट्वीट कर यह जानकारी दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.