जागरण संवाददाता,जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना के नए वैरिएंट पर चिंता जाहिर की है। गहलोेत ने कहा, राजस्थान कोरेाना के डेल्टा वैरिएंट ने कहर बरपाया है। इस बात का खुलासा बुधवार को आई एक रिपोर्ट में हुआ है। दूसरी लहर में इसी कारण ज्यादा मौतें हुई और हालात बदतर हुए हैं। उन्होंने कहा जीनोम सिक्वेसिंग से पता चला कि कोरोना का वैरिएंट बहुत खतरनाक है। यह वैरिएंट यूके, अमेरिका, सिंगापुर सहित कई देशों में फैला है ।

गहलोत ने यह बात प्रदेश के विभिन्न वैटरिनरी भवनों के वर्चुअल उद्धाटन समारोह में कही। उन्होंने कहा डेल्टा वैरिएंट के भय से लंदन में लॉकडाउन खुलने पर रोक लग गई है। हमें डर है कि यह वैरिएंट इतना घातक नहीं हो जाए कि वैक्सीन के प्रभाव को ही खत्म नहीं कर दे। ऐसी जानकारी जब आती है तो सबका फर्ज बनता है कि जनता के साथ इसे साझा किया जाए, जिससे सावधानी बरतें।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के मामलों में लगातार कमी होती जा रही है। अब प्रदेश में 10 हजार एक्टिव केस बचे हैं। देश में कोरोना की दूसरी लहर 11 फरवरी से शुरू हुई थी और अप्रैल में भयावह हो गई थी। चिकित्सा विभाग के अनुसार एक अध्ययन में सामने आया कि देश में कोरोना का वैरिएंट डेल्टा सुपर इन्फेक्शियस मिला है,जो दूसरी लहर के दौरान काफी तेजी से फैला है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप