Move to Jagran APP

Rajasthan: नाबालिग ने पड़ोस की बच्ची से किया दुष्कर्म

राजस्थान के झालवाड़ में एक नाबालिग ने पड़ोस में रहने वाली बच्ची को दुष्कर्म का शिकार बना लिया और मौके से फरार हो गया। हालांकि अब वह पुलिस की गिरफ्त में आ गया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 12:22 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 12:22 PM (IST)
Rajasthan: नाबालिग ने पड़ोस की बच्ची से किया दुष्कर्म
Rajasthan: नाबालिग ने पड़ोस की बच्ची से किया दुष्कर्म

जयपुर, जेएनएन।। राजस्थान के झालवाड़ में एक नाबालिग ने पड़ोस में रहने वाली बच्ची को दुष्कर्म का शिकार बना लिया और मौके से फरार हो गया। हालांकि अब वह पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। जिले मे चार दिन के भीतर किसी बच्ची से दुष्कर्म की यह दूसरी घटना है। पुलिस ने पीड़िता की मां की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार वारदात पिड़ावा थाना इलाके के एक गांव में रविवार रात को हुई। पीडिता बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले नाबालिग ने उसे मोबाइल दिखाने के बहाने बुलाया और घर के पिछले हिस्से में ले जाकर उससे दुष्कर्म कर फरार हो गया। मासूम जब वहां से घर लौटी तो उसने अपनी मां को घटना की जानकारी दी। उसके बाद पीड़िता की मां रात को ही थाने पहुंची और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि झालावाड़ जिले में ही 4 दिन पहले एक किराएदार युवक ने अपने मकान मालिक की 6 वर्षीय मासूम बच्ची से दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी थी। आरोपी ने हत्या के बाद मासूम के शव को बोरी में डालकर अपने घर की किचन में छिपा दिया था। हालांकि इस मामले में भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है।

प्रेमी जोडे़ ने जहरीला पदार्थ खाकर दी जान

राजस्थान के हनुमानगढ़ में सोमवार को एक प्रेमी जोड़े ने जहर खा लिया। दोनों की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस को इस बारे में सूचना मिली थी कि शहर की भट्टा कॉलोनी में एक युवक और युवती ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की कोशिश की है। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया। वहां डाॅक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। वहीं, युवती की हालत गंभीर थी। हालांकि थोड़ी देर बाद उपचार के दौरान युवती की भी मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, युवक चूरू जिले का रहने वाला है और युवती हनुमानगढ़ की निवासी है। युवती की तीन-चार माह पहले सगाई कहीं और कर दी गई थी और इसी के चलते यह घटना हुई है। पुलिस मामले की आगे जांच कर रही है। युवती का नाम पूजा और युवक का नाम विकास है। 

गौरतलब है कि इससे पहले राजस्थान में अलवर जिले के भिवाड़ी में रविवार को एक महिला ने अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना फूलबाग इलाके में स्थित आशियाना आंगन अपार्टमेंट में हुई। महिला ने अपनी मां, पति और दो बच्चियों को दूसरी मंजिल पर स्थित फ्लैट में बाहर से कुंड़ी लगाकर बंद कर दिया। इसके बाद 10वीं मंजिल पर पहुंचकर ऊपर से कूद गई। पड़ोसियों ने फ्लैट का दरवाजा खोलकर अंदर बंद परिवार को बाहर निकाला। पुलिस की शुरुआती पूछताछ में सामने आया कि महिला दो बच्चियों की मां थी। बेटा नहीं होने से वह मानसिक अवसाद में थी। उसने यह बात परिजनों के साथ ही आसपास की महिलाओं को भी कई बार बताई थी।

पुलिस ने बताया कि मंजू खैरथल, अलवर की रहने वाली थी। उसकी शादी छह वर्ष पहले किशनगढ़ निवासी पुष्कर गुप्ता से हुई थी। पुष्कर चाटर्ड अकाउंट हैं। वह आशियाना आंगन में दूसरी मंजिल पर फ्लैट में रहते हैं। रविवार सुबह फ्लैट पर मंजू के पति, मां और दोनों बच्चियां मौजूद थीं। अचानक किसी बात पर मंजू उन्हें फ्लैट में बंद कर 10वीं मंजिल पर चली गई। मंजू अपनी मां की इकलौती बेटी थी। इसलिए मां भी अक्सर उनके पास ही रहती थी।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.