जयपुर, जेएनएन। Aam Aadmi Party. दिल्ली में मिली जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी (आप) अब राजस्थान में भी सक्रिय हो गई है। पार्टी की ओर से मंगलवार को राजस्थान सरकार द्वारा बिजली और केंद्र सरकार द्वारा रसोई गैस के दामों में की गई बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन किया गया और कलक्टर को ज्ञापन दिया।

दिल्ली में जीत के बाद आम आदमी पार्टी अब राजस्थान में अप्रैल में होने वाले जयपुर, जोधपुर व कोटा नगर निगमों के चुनाव में सक्रिय होने की तैयारी कर रही है। इसी के तहत मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओ की ओर से जयपुर में प्रदर्शन किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष रामपाल जाट और सचिव देवेन्द्र शास्त्री ने कहा कि रसोई हर घर की मुख्य जरूरत है। पिछले छह वर्षों में जितनी बढ़ोतरी रसोई में हुई है, उतनी अन्य किसी में नही हुई है। आलम यह है कि बढ़ती महंगाई का सबसे बड़ा बोझ केवल रसोई पर पड़ रहा है। केंद्र सरकार की गलत नीतियों का शिकार देश की जनता को भोगना पड़ रहा है। जयपुर शहर अध्यक्ष अमित शर्मा लियो ने कहा कि कांग्रेस की दोगली राजनीती से आज पूरा देश वाकिफ हो गया है, एक तरफ यही कांग्रेस दिल्ली में वोट बटोरने के लिए 600 यूनिट बिजली फ्री देने का झासा देती है, वही दूसरी तरफ यही कांग्रेस अपने शासन में राजस्थान की जनता को खुलेआम लूट रही है।

आम आदमी पार्टी राजस्थान की कांग्रेस सरकार से मांग करती है कि वह बढ़ती महंगाई के बोझ से आम को राहत देने का काम करे और तत्काल प्रभाव से बिजली के बढ़ाए दामों को वापस ले। जयपुर जिला अध्यक्ष जवाहर शर्मा के अनुसार, राज्य की कांग्रेस सरकार बिजली दरों को वापस लेने और गरीबो परिवारों को राहत देने पर अगर विचार नहीं करती है तो पार्टी पूरे प्रदेश की सभी 200 सीटों को बिजली आंदोलन की शुरुआत करेगी। यह आंदोलन प्रदेश के प्रत्येक घरों में पहुंचाया जाएगा। प्रदेश प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने बताया कि मंगलवार को आयोजित धरना-प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी 12 विधानसभाओ के कार्यकर्ता, पदाधिकारी सहित जयपुर शहर, जयपुर जिला और प्रदेश से जुड़े सभी पदाधिकारी शामिल हुए।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस