Move to Jagran APP

Rajasthan: आरएसएस पदाधिकारी पर हमले को लेकर राजस्थान विधानसभा में हंगामा

Rajasthan कोटा के रामगंजमंडी में आरएसएस के जिला संघचालक दीपक शाह पर कुछ लोगों ने फायरिंग कर जानलेवा हमला किया था। पुलिस ने इसके एक आरोपित को बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। भाजपा आरोपित के धारीवाल से संबंध होने के आरोप लगा रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 05:42 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 05:42 PM (IST)
Rajasthan: आरएसएस पदाधिकारी पर हमले को लेकर राजस्थान विधानसभा में हंगामा
आरएसएस पदाधिकारी पर हमले को लेकर राजस्थान विधानसभा में हंगामा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पदाधिकारी पर दो दिन पहले हुए जानलेवा हमले को लेकर राजस्थान विधानसभा में बृहस्पतिवार को जोरदार हंगामा हुआ। हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी। भाजपा विधायकों ने इस मामले की विधानसभा में चर्चा करने की अनुमति मांगी, जिसे अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने मंजूर नहीं किया। इस बात से नाराज भाजपा विधायक वेल में आकर हंगामा और नारेबाजी करने लगे। जोशी की भाजपा विधायकों के साथ नोकझोक हुई। दरअसल, शून्यकाल में भाजपा विधायक मदन दिलावर ने आरएसएस कार्यकर्ता पर हमले का मामला उठाने की अनुमति मांगी, जिसे अध्यक्ष ने मंजूर नहीं किया।

loksabha election banner

अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष के नेता कानून व्यवस्था पर अपनी बात रखेंगे उसमें यह मुद्दा भी रखा जा सकता है, लेकिन भाजपा विधायक अलग से चर्चा कराने की मांग करते रहे। दिलावर ने आरोप लगाया कि आरोपतों के संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल से संबंध है। उन्होंने एक आरोपित की धारीवाल के साथ फोटा भी सदन में लहराई। अध्यक्ष ने कहा कि बिना नोटिस के किसी पर आरोप लगाना गलत है। अध्यक्ष की विपक्ष के उप नेता राजेंद्र राठौड़ के साथ इस मुद्दें को लेकर तकरार हुई, लेकिन भाजपा विधायक नहीं माने। इसके चलते अध्यक्ष पहले पहले 12 बजकर 23 मिनट पर पहले आधे घंटे के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित की, सदन फिर जुटा तो भी हंगामा जारी रहा।

इसके बाद सभापति राजेंद्र पारीक ने फिर आधा घंटे के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित की। इसके बाद सदन की कार्यवाही फिर शुरू हुई तो हंगामा शांत हो गया। विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने मुख्यमंत्री से इस संबंध में जवाब की मांग की। इस पर अध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि इस मुद्दे को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा। बाद में सदन में शांति हुई तो राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस शुरू हुई। उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले कोटा के रामगंजमंडी में आरएसएस के जिला संघचालक दीपक शाह पर कुछ लोगों ने फायरिंग कर जानलेवा हमला किया था। पुलिस ने इसके एक आरोपित को बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। भाजपा आरोपित के धारीवाल से संबंध होने के आरोप लगा रही है।

काऊ सेस पर विधेयक वापस लिया गया

राज्य सरकार ने विधानसभा में बृहस्पतिवार को पिछले साल पारित एक विधेयक को वापस लिया। संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने रजिस्ट्रीकरण संशोधन विधेयक-2020 को वापस लेने का प्रस्ताव सदन में रखा। यह विधेयक काऊ सेस से जुड़ा हुआ था। रजिस्ट्रीय पर काऊ सेस लगाया जाता था। अब यह नहीं लगेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.