उदयपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लगातार दूसरे दिन मेवाड़ में जनसभा होगी। उदयपुर के गांधी ग्राउंड में आयोजित विशाल जनसभा को वह संबोधित करेंगे। इसके जरिए भाजपा आदिवासी कार्ड खेलने के साथ ही मेवाड़ में अपनी प्रतिष्ठा बचाने की जुगत करेगी।

शहर के मतदाताओं के अलावा इसमें उदयपुर के ग्रामीण क्षेत्र, राजसमंद, बांसवाड़ा व डूंगरपुर के आदिवासी मतदाताओं को रिझाने की कोशिश होगी। उदयपुर के साथ इस जनसभा में विशेष फोकस राजसमंद लोकसभा पर रहेगा, जहां से जयपुर राजघराने की दीया कुमारी को पार्टी ने मौका दिया है।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि उदयपुर की आठों विधानसभा ओर राजसमंद की चारों विधानसभा क्षेत्रों, चित्तौडगढ़़ लोकसभा के अलावा बांसवाड़ा-डूंगरपुर से भी भारी संख्या में लोग आएंगे। पार्टी को उम्मीद है कि विशाल जनसभा में एक लाख से अधिक लोग मोदी को सुनने पहुंचेंग। जिसके लिए भाजपा ने सभी विधानसभा ओर मंडलवार पदाधिकारियों को भीड़ जुटाने के टारगेट दिए थे। 

हालांकि गांधी ग्राउंड की क्षमता इतनी नहीं है लेकिन भाजपा पदाधिकारियों को उम्मीद है कि बाहर भी बड़ी संख्या में भीड़ रहेगी। इसके लिए कई जगह बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। मंच पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के अलावा उदयपुर से प्रदेश उपाध्यक्ष चुन्नीलाल गरासिया, नेता प्रतिपक्ष और शहर विधायक गुलाबचंद कटारिया, उदयपुर लोकसभा प्रत्याशी अर्जुन मीणा, राजसमंद प्रत्याशी दीया कुमारी समेत चुनिंदा जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी ही मौजूद रहेंगे।

मोदी 22 अप्रेल को 3.40 बजे भारतीय वायु सेना के विमान से उदयपुर के डबोक स्थित हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर से 04.05 बजे रेलवे ट्रेनिंग स्कूल ग्राउंड में बनाए गए अस्थाई हेलीपेड पर पहुंचेंगे तथा वहां से 4.15 बजे जनसभा स्थल गांधी ग्राण्उड पहुंचेंगे। यहां आम सभा को संबोधित कर 5.10 बजे हेलीपेड से हेलीकॉप्टर के जरिए डबोक हवाई अड्डे पहुंचकर 5.35 बजे भारतीय वायु सेना के विमान से जोधपुर हवाई अड्डे के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप