Move to Jagran APP

प्रवीण तोगड़िया करेंगे नए राजनैतिक दल का गठन, लोकसभा चुनाव में उतरेंगे उनकी पार्टी

Lok Sabha chunav, अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रवीण तोगड़िया नौ फरवरी को राजनैतिक दल का गठन करेंगे। उन्होंने कहा कि उनका दल इस बार लोकसभा चुनाव में उतरेगा।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 09:30 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 09:30 AM (IST)
प्रवीण तोगड़िया करेंगे नए राजनैतिक दल का गठन, लोकसभा चुनाव में उतरेंगे उनकी पार्टी
प्रवीण तोगड़िया करेंगे नए राजनैतिक दल का गठन, लोकसभा चुनाव में उतरेंगे उनकी पार्टी

उदयपुर, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगडिय़ा अगले माह नौ फरवरी को राजनैतिक दल का गठन करेंगे। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि उनका दल इस बार लोकसभा चुनाव में उतरेगा।

loksabha election banner

उदयपुर में आयोजित हिंदू परिषद के सम्मेलन में भाग लेने आए प्रवीण भाई तोगडिय़ा ने यहां उदयपुर विभाग और परिषद के चित्तौड़ प्रांत के पदाधिकारियों ने इस संबंध में वार्ता की। उन्होंने कहा कि हिंदू हित के लिए राजनैतिक दल के गठन की जरूरत महसूस हो रही है। इसके लिए वह देश में गठित हिंदू परिषद के विभिन्न प्रांतों में दौरा कर रहे हैं।

सबकी रायशुमारी से निर्णय किया गया है कि इस बार लोकसभा चुनाव में उनकी राजनैतिक पार्टी मैदान में उतरेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी केवल हिंदूओं के हित को लेकर बनाई जा रही है। उनका कहना है कि अब हिंदूओं को संगठित होने का समय आ गया है। वर्षों से कांग्रेस और भाजपा ही देश में सत्ता पाती रही हैं। अब हिंदूओं को निर्णय लेना है कि उनकी बातों में आना है या हिंदूओं की पार्टी को सत्ता तक पहुंचाना है।

उनका वादा है कि उनकी पार्टी सात दिन में वह काम कर दिखाएगी जो आज तक भाजपा या कांग्रेस ने नहीं किया। अभी तक दोनों पार्टी हिंदूओं को बांटने में लगी है जबकि उनका मकसद हिन्दुओं को जोडऩे का है। तोगडिय़ा सोमवार को उदयपुर आए थे तथा मंगलवार को रवाना हो गए। तोगडिय़ा के साथ उदयपुर और चित्तौडग़ढ़ प्रांत के हिंदू परिषद के पदाधिकारी तथा राष्ट्रीय बजरंग दल के पदाधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.