जयपुर, नरेन्द्र शर्मा। Jaipur Literature Festival 2020. केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष, गीतकार एवं लेखक प्रसून जोशी का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को समर्पित हैं। मोदी हमेशा देश के हित की बात करते हैं, वे सोचते हैं देश को कैसे आगे ले जाया जाए। पीएम मोदी को लेकर जिस तरह से अटैक हो रहे हैं, उनमें गरिमा नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी ने खुद के लिए कुछ नहीं किया, सबकुछ देश के लिए किया है। उन्होंने कहा कि मुझे टॉलरेंस शब्द से समस्या है। टॉलरेंस शब्द हमारे देश का नहीं है। इसका मतलब है, बर्दाश्त करना। यह हमारे देश का शब्द नहीं है। हममे तो स्वीकार्यता है। हम बर्दाश्त नहीं करते, स्वीकार करते हैं। हम हर किसी को स्वीकार करते हैं, उसे दिल से लगाते हैं।

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में शामिल होने आए प्रसून जोशी ने "दैनिक जागरण" से बातचीत में कहा कि पीएम मोदी ने देश का सम्मान दुनिया में कायम किया है। उन्होंने कहा कि आजकल हर तरफ व्यक्तिगत अटैक किए जा रहे हैँ, जो गलत हैं। सबको अपनी बात कहने का हक है, लेकिन किसी को केंद्र बिंदु बनाकर अटैक करना गलत है। प्रसून जोशी ने कहा कि देश हित के मुद्दों पर आपसी बातचीत होनी चाहिए। मोदी ने देश का पक्ष अंतरराष्ट्रीय मंच पर मजबूती से रखा है।

उन्होंने कहा कि देश के लोगों का यह मानना है कि पीएम मोदी ने खुद के लिए फकीर शब्द का उपयोग इसलिए किया, क्योंकि वे खुद के लिए कुछ नहीं करते। देश के लिए करते और सोचते हैं। उनकी व्यक्तिगत इच्छा कुछ भी नहीं है वे देश के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी में देश भक्ति का जज्बा जगाने का प्रयास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि साहित्य के प्रति युवाओं का लगाव बढ़ाने पर काम करना चाहिए।

बाल तस्करी पर लोगों को किया जा रहा जागरूक

लिटरेचर फेस्टिवल के आयोजन स्थल डिग्गी पैलेस होटल में बाल तस्करी रोकने और उसके लिए किस तरह के प्रयास हो, इसको लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। बाल तस्करी के खिलाफ काम करने वाले संस्थान मिसिंग लिंक ट्रस्ट की ओर से इस तरह का साहित्य आगंतुकों को उपलब्ध कराया जा रहा है, जिससे वे बाल तस्करी के क्षेत्र में काम करें। ट्रस्ट की चेयरमैन लीना केजरीवाल ने बताया कि लघु फिल्म और कहानियों के माध्यम से जागरूकता के प्रयास किए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ेंः रियलिटी शो बंद होने के बाद कलाकार कहां जाता है पता भी नहीं चलताः शुभा मुद्गल

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस