Move to Jagran APP

Coronavirus: राजस्थान में जरूरतमंदों की मदद के नाम पर राजनीति चमकाने की कोशिश

Coronavirus राजस्थान में कोरोना संकट के दौर में जरूरतमंदों की मदद के नाम पर राजनीति चमकाने की कोशिश हो रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 04:55 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 04:55 PM (IST)
Coronavirus: राजस्थान में जरूरतमंदों की मदद के नाम पर राजनीति चमकाने की कोशिश
Coronavirus: राजस्थान में जरूरतमंदों की मदद के नाम पर राजनीति चमकाने की कोशिश

जयपुर, जागरण संवाददाता। Coronavirus: कोरोना महामारी के चलते देशभर के लॉकडाउन जारी है। लॉकडाउन के चलते जरूरतमंदों की मदद के लिए सरकार के साथ ही सामाजिक संस्थाएं और दानदाता अपने-अपने तरीके से काम कर रहे हैं, लेकिन मानवजाति के लिए इस कठिन समय में भी कुछ ऐसे लोग हैं, जो अपनी राजनीति चमकाने के लिए सब्जी या भोजन के पैकेट बांटते समय जरूरतमंदों से खुद के पक्ष में नारे लगवाते हैं या फिर इन पर खुद की फोटो वाले स्टीकर चिपका रहे हैं। यह सब आगामी कुछ माह में होने वाले नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर किया जा रहा है। इन चुनाव में अपना भाग्य आजमाने की सोच रहे विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े लोग जरूरतमंदों को सामग्री देते समय भी राजनीति करने से नहीं चूक रहे हैं।

loksabha election banner

राजस्थान में ऐसे दो मामले पिछले दो दिन में सामने आए हैं। जयपुर के मानसरोवर इलाके में दो दिन तक जरूरतमंदों को मदद के नाम पर कद्दृ बांटे गए। कद्दृ बांटते समय कहा गया इसकी सब्जी बनाकर खाते समय ध्यान रखना कि ये किसने दिए हैं और नगर निगम के चुनाव में इसे ही वोट देना। एक ट्रैक्टर-ट्रॉली व एक कार को मानसरोवर के मुख्य चौराहों पर खड़ी करके चार लोगों ने कद्दू बांटे। इन कद्दुओं पर स्टीकर चिपके हुए थे, जिन पर लिखा हुआ था जयपुर नगर निगम चुनाव में वार्ड नंबर 73 से रामचंद्र देवेंद्र को वोट देना। इन कद्दुओं पर जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के फोन नंबर के साथ खुद देवेंद्र के फोन नंबर लिखे हुए थे।

इस बारे में जब जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं राज्य के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर राजनीति करना गलत है। अगर किसी को गरीब की मदद करनी है तो इसमें दिखावा करने की जरूरत नहीं है।

उधर, दौसा जिले के भांडारेज गांव में सरपंच पद के दावेदारों ने भोजन के पैकेट्स पर खुद के नाम और फोटो के स्टीकर छपवाएं हैं। इन स्टीकर्स पर सरपंच पद के लिए शोभा देवी और राम सिंह को वोट देने की अपील की गई है। इस गांव में भोजन के पैकेट देते समय दोनों के समर्थक जरूरतमंदों से नारे भी लगवाते हैं। इस दौरान इन्हें ना तो धारा-144 का ख्याल रहता और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग की ये पालना करते हैं ।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.