Move to Jagran APP

जयपुर महापौर सौम्या गुर्जर को हटाने का विरोध, गर्माने लगी राजनीति; जोधपुर में प्रदर्शन

जयपुर महापौर सौम्या गुर्जर को हटाने के विरोध में मुख्‍यमंत्री के गृह नगर जोधपुर में भी हुआ प्रदर्शन और अशोक गहलोत के विरोध में नारे लगाये गए। भाजपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष भी कार्यकताओं ने प्रदर्शन किया।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 06:33 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 06:48 PM (IST)
जयपुर महापौर सौम्या  गुर्जर को हटाने का विरोध, गर्माने लगी राजनीति; जोधपुर में प्रदर्शन
जयपुर मामले पर भाजपा का विरोध प्रदर्शन

जोधपुर, जागरण संवाददाता। राजधानी जयपुर ग्रेटर की महापौर सौम्या गुर्जर को हटाने के विरोध में अब राजनीति गर्माने लगी है। विरोध की सियासत अब जयपुर से निकलकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगरजोधपुर तक आ पहुची है। मंगलवार को जोधपुर में भाजपा ने कलेक्ट्रेट व मेडिकल कॉलेज चौराहे पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष जमकर विरोध प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहनगर में उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत व जोधपुर शहर भाजपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

loksabha election banner

भाजपा ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लोकतंत्र पर हमला किया है। भाजपा इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। भाजपा ने जोधपुर चौपासनी हाउसिंग बोर्ड सहित शहर के विभिन्न स्थान पर विरोध प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।

हमेशा लोकतंत्र पर हमला करती है कांग्रेस

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास रहा है कि यह हमेशा लोकतंत्र पर हमला करती है। निर्वाचित महापौर व पार्षदों को हटाना लोकतंत्र पर कुठाराघात है। गहलोत ने कहा कि हम लोग महापौर को हटाने का विरोध कर रहे है। वर्ष 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल थोप लोकतंत्र की हत्या की थी। इसका नतीजा यह निकला कि वर्ष 1977 में कांग्रेस साफ हो गई। अब गहलोत सरकार भी उसी गलती को दोहरा रही है।

जयपुर में भाजपा पूरी तरह से एकजुट

आगामी चुनाव में प्रदेश से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा। भाजपा पूरी तरह से एकजुट जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी ने कहा कि जयपुर में भाजपा पूरी तरह से एकजुट है। नई महापौर के कार्यभार ग्रहण करने के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा ने नहीं बल्कि राज्य सरकार ने नियुक्त किया है। यह वैकल्पिक व्यवस्था है। हमारा विरोध निर्वाचित महापौर को हटाने के तरीके से है । इस अवसर पर बड़ी संख्या में एकत्र कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

जानें क्‍या है मामला

जयपुर ग्रेटर की महापौर सौम्या गुर्जर व कमिश्नर के बीच कचरा उठाने वाली कंपनी को लेकर उपजे विवाद के बाद राज्य सरकार ने महापौर व दो पार्षदों को निलंबित कर दिया था। इसके विरोध में आज भाजपा प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है। जोधपुर शहर में भी कई स्थान पर कार्यकर्ताओं ने हाथों में तख्तियां थाम नारेबाजी कर अपना विरोध व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.