Move to Jagran APP

उदयपुर की रोमिंग में घुसते ही पर्यटकों को मोबाइल पर मिलेगा पुलिस का हेल्पलाइन नंबर

पुलिस ने उदयपुरवासियों और पर्यटकों की सुरक्षा और उनकी भागीदारी बढ़ाने के लिए जिले में पुलिस वाट्स-एप हेल्पलाइन नंबर और पुलिस हेल्प कार्ड जारी किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 28 Nov 2018 12:51 PM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 12:51 PM (IST)
उदयपुर की रोमिंग में घुसते ही पर्यटकों को मोबाइल पर मिलेगा पुलिस का हेल्पलाइन नंबर
उदयपुर की रोमिंग में घुसते ही पर्यटकों को मोबाइल पर मिलेगा पुलिस का हेल्पलाइन नंबर

उदयपुर, जेएनएन। जिला पुलिस ने उदयपुरवासियों और पर्यटकों की सुरक्षा और उनकी भागीदारी बढ़ाने के लिए जिले में पुलिस वाट्स-एप हेल्पलाइन नंबर और पुलिस हेल्प कार्ड जारी किया है। वाट्स-एप हेल्पलाइन नंबर 9413012299 पर फोटो-वीडियो सहित कोई भी शिकायत भेजी जा सकेगी और तत्काल सहायता मांगी जा सकेगी।

loksabha election banner

पुलिस महानिरीक्षक आईजी विशाल बंसल ने वाट्स-एप हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए बताया कि टेलीकॉम कंपनियों से संपर्क कर इस बात का भी प्रयास किया जा रहा है, कि कोई भी नंबर उदयपुर में रोमिंग पर प्रवेश करे, तो उसके पास उदयपुर पुलिस की ओर से हेल्पलाइन नंबर का मैसेज उन्हें मिल जाए। इससे यहां आने वाले पर्यटक को सुरक्षा का भाव महसूस होगा और उसके पास उदयपुर पुलिस के हेल्पलाइन नंबर होंगे।

जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि इस नंबर की मॉनीटरिंग उनके कार्यालय से होगी। तीन शिफ्ट में 24 घंटे एक कांस्टेबल वाट्स-एप नंबर पर आने वाले मैसेज चेक करेगा, इस वॉट्स-एप नंबर पर पुलिस और थानाधिकारियों का ग्रुप होगा। आमजन की ओर से जो भी मैसेज आएगा, उस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। मैसेज पर क्या कार्रवाई हुई, इसकी जानकारी संबंधित थानाधिकारी को देनी होगी।

वाट्स-एप नंबर पर आमजन शिकायत के साथ फोटो-वीडियो भी डाल सकते हैं, इससे कार्रवाई करते समय पुलिस को साक्ष्य की कमी महसूस नहीं होगी। सूचना देने वाले की पहचान पूरी तरह गोपनीय रखी जाएगी। साथ ही पर्यटकों की सुविधा के लिए पुलिस हेल्पलाइन कार्ड जारी किए गए हैं। जो एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन कियोस्क एवं अन्य पर्यटन स्थलों पर बने कियोस्कों में रखे जा रहे हैं, जिनका उपयोग जरूरत पडऩे पर किया जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.