जयपुर, जागरण संवाददाता। कोचिंग हब के रूप में देशभर में प्रसिद्ध कोटा में आए दिन छात्रों के साथ हो रहे क्राईम पर लगाम लगाने के लिए कोटा पुलिस ने एक एडवाईजरी जारी कर रात 9 बजे बाद पार्कों एवं सुनसान स्थानों पर नहीं जाने की अपील की है। कोटा के पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया की पुलिस ने कोचिंग सेंटर्स के छात्रों के लिए सुरक्षा के लिहाज से एडवायजरी जारी की है।

भार्गव ने बताया कि पुलिस ने यह एडवाइजरी छात्र हित में जारी की है। उन्होंने कहा, रात 9 बजे के बाद छात्रों का पढ़ाई का समय होता है और ऐसे में पार्क में देर रात तक घूमना हितकर नहीं है। अब पुलिस छात्रों को देर रात पार्कों में क्रिकेट और फुटबॉल खेलने की इजाजत नहीं देगी, फिर भी यदि वे नहीं मानें तो कठोरता अपनाई जाएगी। यह देखने में आया है कि अक्सर पार्क जैसी छोटी जगहों पर देर रात को खेलने या धूमने के कारण असामाजिक तत्वों से इन छात्रों के झगडे हो जाते है जो बड़े घटनाक्रमो का रूप ले लेते है।

ऐसे ही कई झगड़ों में छात्रों जान भी जा चुकी है । उल्लेखनीय है कि हाल ही में शहर के एक पार्क में क्रिकेट खेलने पर युवकों के बीच झगड़ा हुआ, जिसमें को¨चग में पढ़ रहे यूपी के एक छात्र की कोटा के एक युवक ने चा़कू घोंप कर हत्या कर दी थी।

इससे पहले भी एक पार्क में फुटबॉल खेलने के दौरान 3 को¨चग छात्रों पर मामूली विवाद के बाद चाकू से हमला कर घायल कर दिया गया था। पुलिस ने छात्रों को सुरक्षा देने के लिए कोचिंग के आस पास के इलाकों में थाना अधिकारियों के व्हाट्सएप्प नम्बर भी दिए गए है, ताकि आस-पास के लोग या छात्र इलाके में हो रहे किसी भी अप्रिय घटना के होने पर तुरंत सूचना दे सके।

8श्र्वठ्ठस्त्रOद्घरूड्डह्लह्लद्ग

 

Posted By: Preeti jha