Move to Jagran APP

Petrol Diesel Price: गजेंद्र सिंह शेखावत बोले-राजस्थान में पेट्रोल व डीजल के दाम इसलिए नहीं घटे, क्योंकि कांग्रेस आलाकमान को यह मंजूर नहीं

Petrol Diesel Price केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजस्थान व पंजाब में पेट्रोल व डीजल के दाम इसलिए नहीं घटे क्योंकि कांग्रेस आलाकमान को यह मंजूर नहीं। कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को राहुल गांधी का अघोषित आदेश है कि किसी सूरत में वैट कम नहीं हो।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 06 Nov 2021 06:31 PM (IST)Updated: Sat, 06 Nov 2021 07:56 PM (IST)
Petrol Diesel Price: गजेंद्र सिंह शेखावत बोले-राजस्थान में पेट्रोल व डीजल के दाम इसलिए नहीं घटे, क्योंकि कांग्रेस आलाकमान को यह मंजूर नहीं
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। अन्य राज्यों की तरह राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर वैट नहीं घटाने को लेकर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि राजस्थान और पंजाब में पेट्रोल व डीजल के दाम इसलिए नहीं घटे, क्योंकि कांग्रेस आलाकमान को यह मंजूर नहीं। शनिवार को शेखावत ने कहा कि सभी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को राहुल गांधी का अघोषित आदेश है कि किसी सूरत में वैट कम नहीं होना चाहिए। बाहर इनके मुख्यमंत्री कैसी भी सफाई दें, केंद्र पर आरोप मढ़ें, अंदरखाने की खबर सबको है। शेखावत ने कहा कि कांग्रेस चुनाव में महंगाई से फायदा देख रही है, दुहाई देकर उसे वोट जुटाने हैं। यह जनता को लूटकर उसकी ही तरफदारी करने का पाखंड है।

loksabha election banner

अशोक गहलोत पर साधा निशाना

मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री का धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने सहृदयतापूर्वक निर्णय करते हुए जनता को बहुत बड़ी राहत टैक्स में कटौती के माध्यम से दी है। शेखावत ने कहा कि मैं उन सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों का भी अभिवादन करना चाहता हूं, जिन्होंने इस कटौती के अनुक्रम में अपने राज्यों में वैट को घटाया है। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के उस दुर्भाग्यपूर्ण बयान की निंदा करता हूं, जिसमें उन्होंने राजस्थान की जनता को अन्य राज्यों की तरह और राहत देने से इन्कार किया है। राज्य के लोग इस निर्णय को लेकर मुख्यमंत्री की आलोचना करते हैं।

जसवंत सागर बांध को लेकर योजना बनाकर भेजे राज्य सरकार

जसवंत सागर बांध को लेकर पूछे सवाल पर गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि जल संसाधनों के पुनर्भरण को लेकर प्राथमिक रूप से राज्य सरकारों को काम करना होता है। राज्य सरकार इसकी एक योजना बनाकर भारत सरकार को भेजेगी तो निश्चित रूप से उस पर कार्यवाही करेंगे।

इस मंदिर में दर्शन कर देश में खुशहाली की कामना की

गजेंद्र सिंह शेखावत शनिवार को बिलाड़ा और निंबोल में शोक सभाओं में शामिल हुए। उन्होंने बिलाड़ा में आई माताजी मंदिर में दर्शन कर देश में खुशहाली की कामना भी की। इसके बाद केंद्रीय मंत्री जोधपुर पहुंचे और यहां भी अनेक शोक सभाओं में शामिल हुए। दोपहर बाद मंत्री शेखावत दिल्ली रवाना हो गए। जोधपुर से सड़क मार्ग से रवाना होकर पहले बिलाड़ा पहुंचे। शेखावत आई पंथ के धर्मगुरु व पूर्व मंत्री माधव सिंह दीवान के ज्येष्ठ पुत्र लक्ष्मण सिंह के निधन पर शोक सभा में शामिल हुए। उन्होंने लक्ष्मण सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और पूर्व मंत्री दीवान से मिलकर पुत्र के निधन पर संवेदना प्रकट की। इसके बाद निंबोल जाकर राजस्थान युवक कांग्रेस के पूर्व महासचिव स्वर्गीय मोहब्बत सिंह निंबोल के निवास पर पहुंच कर शोक संवेदना प्रकट की। शेखावत ने पुष्पांजलि अर्पित की और परिवार के सदस्यों से मिलकर संवेदना जताई। जोधपुर निवास पर आमजन से मुलाकात की। बाद में शहर शोक सभाओं में शामिल हुए। शेखावत दोपहर बाद दिल्ली रवाना हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.