Move to Jagran APP

राजस्थान में पेट्रोल 4 और डीजल 5 रूपए प्रति लीटर सस्ता, गहलोत मंत्रिमंडल की बैठक में वैट की दर कम करने का निर्णय

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में मंगलवार शाम हुई मंत्रिमंडल की बैठक में वैट की दर कम करने का निर्णय लिया गया। सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा इस फैसले से सरकारी राजस्व में 3500 करोड़ प्रतिवर्ष कमी होगी।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 10:10 PM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 06:53 AM (IST)
राजस्थान में पेट्रोल 4 और डीजल 5 रूपए प्रति लीटर सस्ता, गहलोत मंत्रिमंडल की बैठक में वैट की दर कम करने का निर्णय
भाजपा और सामाजिक संगठन गहलोत सरकार से पेट्रोल व डीजल पर वैट कम करने की मांग कर रहे थे ।

 जागरण संवाददाता, जयपुर : आखिरकार राजस्थान सरकार ने भी पेट्रोल व डीजल की दरों में कमी करने कर दी । पेट्रोल पर 4 और डीजल पर 5 रूपए प्रति लीटर की कमी की गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में मंगलवार शाम हुई मंत्रिमंडल की बैठक में वैट की दर कम करने का निर्णय लिया गया। सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा, इस फैसले से सरकारी राजस्व में 3500 करोड़ प्रतिवर्ष कमी होगी।

loksabha election banner

सरकार अबतक फैसला नहीं कर पा रही थी

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों केंद्र सरकार ने पेट्रोल व डीजल पर उत्पाद शुल्क कम कर लोगों को राहत दी थी। इसके बाद देश के कई राज्यों ने वैट कम कर वाहन चालकों को राहत दी थी। लेकिन राजस्थान सरकार अब तक इस पर कोई फैसला नहीं कर पा रही थी।

वार्डन का अलग से कैडर बनाने का निर्णय

पेट्रोल पम्प संचालक, विपक्षी दल भाजपा और सामाजिक संगठन गहलोत सरकार से पेट्रोल व डीजल पर वैट कम करने की मांग कर रहे थे । बैठक में कोटा में बनने वाले ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के लिए नि:शुल्क जमीन आवंटित करने और जनजाति क्षेत्र में छात्रावास और आवासीय विघालयों के लिए वार्डन का अलग से कैडर बनाने का निर्णय लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.