Move to Jagran APP

Coronavirus: बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या से भयभीत हुए लोग,उदयपुर की कॉलोनियों में रास्ते करने लगे बंद

बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या से भयभीत हुए लोगउदयपुर की कॉलोनियों में लोग रास्ते बंद करने लगे हैं। सब्जी वाले दूध वालों तक को नहीं घुसने दिए जा रहा हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 12:17 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 12:17 PM (IST)
Coronavirus: बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या से भयभीत हुए लोग,उदयपुर की कॉलोनियों में रास्ते करने लगे बंद
Coronavirus: बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या से भयभीत हुए लोग,उदयपुर की कॉलोनियों में रास्ते करने लगे बंद

उदयपुर, सुभाष शर्मा। पिछले चार दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या सोलह से एक सौ बारह होने तथा शहर के अलग-अलग इलाकों से संक्रमितों के पाए जाने से उदयपुरवासी बेहद खौफ में हैं। उदयपुर जिला प्रशासन ने जहां एक ओर नगर निगम क्षेत्र को कन्टेनमेंट एरिया घोषित कर दिया, वहीं लोगों ने सुरक्षित रहने के लिए अपनी कॉलोनियों के रास्ते बंद कर दिए। मुख्य रास्ते के अलावा बाकी सभी रास्ते बंद कर दिए, ताकि कोई भी बाहरी व्यक्ति उनकी कॉलोनी में प्रवेश नहीं कर पाए। यहां तक उन्होंने सब्जी तथा दूध विक्रेताओं को भी अपनी कॉलोनियों में प्रवेश से रोक दिया है।

loksabha election banner

यह सब उदयपुर शहर की एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों में देखने को मिल रहा है। इसकी शुरूआत पानेरियों की मादड़ी कॉलोनी से हुई, जहां के लोगों ने सबसे पहले अपनी कॉलोनी के सभी रास्ते बंद कर दिए। कहीं तार तो झाड़ लगाकर तो कहीं पेड़ के सूखे तने को आड़ा पटककर रास्ता बंद कर दिया, ताकि कोई भी वाहनधारी उनकी कॉलोनी में नहीं पहुंचा पाए। मुख्य रास्ते पर भी चौबीस घंटे के लिए लोगों की ड्यूटी लगा दी गई है ताकि अनावश्यक व्यक्ति उनकी कॉलोनी में नहीं घुस पाए। इसके बाद शहर की एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों में इसी तरह के नजारे देखने को मिल रहे हैं।

इस संबंध में मयंक मेनारिया का कहना है कि कोरोना महामारी को लेकर समूचे शहरवासी चिंतिंत है। एकाएक शहर के सभी हिस्सों से कोरोना संक्रमित पाए जाने से लोग खौफ जदा हैं। इससे बचाव के लिए सभी लोगों ने निश्चित किया है कि वह अपनी कॉलोनी में किसी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं देंगे। यहां तक फल-सब्जी तथा दूध की सप्लाई का काम भी कॉलोनीवासी स्वयं कर रहे हैं। शहर के उपनगरीय क्षेत्र में मेनारिया गेस्ट हाउस से लेकर हिरणमगरी सेक्टर आठ तक की विभिन्न कॉलोनियों को लोगों ने बंद कर दिया है। वहां सभी छोटे मार्ग पूरी तरह बंद कर दिए गए हैं, वहीं मुख्य मार्ग पर भी कॉलोनीवासी पहरा दे रहे हैं।

शहर की सब्जी मंडी तथा कृषि मंडी के समीपस्थ कॉलोनियों में भी इसी तरह की व्यवस्था लोगों ने तय कर दी है। मादड़ी क्षेत्र में भी लोगों ने अपनी-अपनी कॉलोनियों को बंद कर दिया है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि आपातकाल में किसी रास्ते को खोलना होगा तो इसके लिए ग्राम सभा से अनुमति लेनी होगी। इस बारे पंकज पालीवाल का कहना है कि उनकी कॉलोनी में पुलिस, प्रशासन, चिकित्सा के अलावा दूध सप्लाई के लिए सरस डेयरी के वाहन को प्रवेश दिया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.