जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के आदिवासी जिले प्रतापगढ़ जिले एक पैंथर घर में सो रही मासूम बालिका को उठाकर ले गया। हालांकि पैंथर उसे अपना शिकार तो नहीं बना पाया, लेकिन हमले में घायल हुई बालिका की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार हादसा प्रतापगढ़ जिले के धरियावद इलाके में गोपालपुरा के आंधा खेड़ा साबा गांव में हुआ। गांव में रात को घर में सोती हुई 10 वर्षीय बालिका साजिया मीणा पर पैंथर ने हमला कर दिया। पैंथर साजिया को उठाकर ले गया, लेकिन घर से कुछ ही दूरी पर बालिका एक पेड़ और चट्टान के बीच फंस गई। बेटी को पैंथर के लेकर जाते देख माता-पिता ने शोर मचाया तो ग्रामीण एकत्रित हो गए।

दूसरी ओर बालिका को उठाकर ले जाने के कारण पीछे भाग रहे लोगों के शोर मचाने से पैंथर साजिया को वहीं छोड़कर भाग गया। पैंथर के हमले में साजिया की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पुलिस और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

वन विभाग के अधिकारियों ने साजिया के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया। राज्य सरकार की तरफ से मृत बालिका के परिजनों को चार लाख रुपए की मुआवजा राशि देने की भी घोषणा की गई । वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि हमलावर पैंथर की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है ।  

Posted By: Preeti jha