Move to Jagran APP

Panther In Jaipur: जयपुर में बीच शहर में दिखा पैंथर, मचा हड़कंप

Panther in Jaipur. राजस्थान के जयपुर में बीच शहर में पैंथर दिखने से हड़कंप मच गया।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 07:27 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 07:27 PM (IST)
Panther In Jaipur: जयपुर में बीच शहर में दिखा पैंथर, मचा हड़कंप
Panther In Jaipur: जयपुर में बीच शहर में दिखा पैंथर, मचा हड़कंप

जयपुर, जेएनएन। Panther in Jaipur. जयपुर शहर के नजदीकी झालाना वन क्षेत्र से एक पैंथर गुरुवार को जयपुर के घनी आबादी क्षेत्र में आ गया। लोगों ने इसे शाम पांच बजे करीब एक मकान में देखा और इसके बाद से लगातर इसे ढूंढने का प्रयास चल रहा है, लेकिन इसका पता नहीं चल पा रहा है।

loksabha election banner

जयपुर के नजदीक ही झालना वन क्षेत्र है जहां ठीकठाक संख्या में पैंथर हैं। ये पैंथर पिछले दिनों में कई बार जयुर की सडकों पर नजर आ गए हैं। हालांकि अब तक ये झालाना वन क्षेत्र के आसपास के क्षेत्र की सड़कों पर ही दिखाई दिए हैं, लेकिन गुरुवार को एक पैंथर जयपुर के बिडला मंदिर के पास तख्तेशाही रोड के एक मकान में नजर आया। यह इलाका जयपुर के बीचोंबीच है और घनी आबादी का क्षेत्र है। इसके पास ही रिजर्व बैंक और जयपुर का प्रतिष्ठित निजी स्कूल है, वहीं सामने की तरफ रामबाग पैलेस होटल है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शाम पांच बजे एक मकान में उन्होंने पैंथर को देखा। पहले तो यह कुत्ते जैसा लगा, लेकिन ध्यान से देखा तो पता लगा कि पैंथर है। इसके बाद पूरे इलाके में हलच लमच गई। बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए, वहीं पैंथर एक मकान से दूसरे मकान में मूवमेंट करता रहा। लोगों ने पुलिस और वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची, लेकिन देर शाम तक इसका कोई पता नहीं चल पाया। इसका पता लगाने के लिए ड्रोन की मदद भी ली गई। बताया जा रहा है कि आखिरी बार इसे एक मकान से पास के निजी स्कूल में कूदते देखा गया। घनी आबादी क्षेत्र में पैंथर के आने के बाद पुलिस ने इस सड़क पर ट्रैफिक रोक दिया है। वहीं, लोगों में भी दहशत बनी हुई है। पैंथर की तलाश की जा रही है। मगर अभी तक उसका सुराग नहीं लगा है।

यह भी पढ़ेंः Panther के हमले में युवक की मौत, ग्रामीण खौफजदा Udaipur News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.