जयपुर, जेएनएन। Panther in Jaipur. जयपुर शहर के नजदीकी झालाना वन क्षेत्र से एक पैंथर गुरुवार को जयपुर के घनी आबादी क्षेत्र में आ गया। लोगों ने इसे शाम पांच बजे करीब एक मकान में देखा और इसके बाद से लगातर इसे ढूंढने का प्रयास चल रहा है, लेकिन इसका पता नहीं चल पा रहा है।

जयपुर के नजदीक ही झालना वन क्षेत्र है जहां ठीकठाक संख्या में पैंथर हैं। ये पैंथर पिछले दिनों में कई बार जयुर की सडकों पर नजर आ गए हैं। हालांकि अब तक ये झालाना वन क्षेत्र के आसपास के क्षेत्र की सड़कों पर ही दिखाई दिए हैं, लेकिन गुरुवार को एक पैंथर जयपुर के बिडला मंदिर के पास तख्तेशाही रोड के एक मकान में नजर आया। यह इलाका जयपुर के बीचोंबीच है और घनी आबादी का क्षेत्र है। इसके पास ही रिजर्व बैंक और जयपुर का प्रतिष्ठित निजी स्कूल है, वहीं सामने की तरफ रामबाग पैलेस होटल है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शाम पांच बजे एक मकान में उन्होंने पैंथर को देखा। पहले तो यह कुत्ते जैसा लगा, लेकिन ध्यान से देखा तो पता लगा कि पैंथर है। इसके बाद पूरे इलाके में हलच लमच गई। बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए, वहीं पैंथर एक मकान से दूसरे मकान में मूवमेंट करता रहा। लोगों ने पुलिस और वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची, लेकिन देर शाम तक इसका कोई पता नहीं चल पाया। इसका पता लगाने के लिए ड्रोन की मदद भी ली गई। बताया जा रहा है कि आखिरी बार इसे एक मकान से पास के निजी स्कूल में कूदते देखा गया। घनी आबादी क्षेत्र में पैंथर के आने के बाद पुलिस ने इस सड़क पर ट्रैफिक रोक दिया है। वहीं, लोगों में भी दहशत बनी हुई है। पैंथर की तलाश की जा रही है। मगर अभी तक उसका सुराग नहीं लगा है।

यह भी पढ़ेंः Panther के हमले में युवक की मौत, ग्रामीण खौफजदा Udaipur News

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस