Move to Jagran APP

पंचायत से सजा मिलने के बाद महिला ने की आत्महत्या

सजा सुनाए जाने के करीब डेढ़ घंटे बाद ही महिला ने अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 24 Feb 2018 03:41 PM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2018 12:28 PM (IST)
पंचायत से सजा मिलने के बाद महिला ने की आत्महत्या
पंचायत से सजा मिलने के बाद महिला ने की आत्महत्या

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान के भरतपुर जिले में एक पंचायत ने एक महिला को कान पकड़ कर उठक-बैठक लगाने की तुगलकी सजा दी तो डेढ़ घंटे बाद महिला ने परेशान होकर आत्महत्या कर ली। भरतपुर जिले के बयाना कस्बे के गांव नागली में गुरूवार को पंचायत बुलाई गई थी जिसमें गांव एक महिला को सजा के रूप में उठक-बैठक लगाने और उसकी पिटाई करने का फरमान सुनाया गया। सजा सुनाए जाने के करीब डेढ़ घंटे बाद ही महिला ने अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

prime article banner

मामले की सूचना मिलने के बाद ग्रामीण पुलिस मौके पर पहुंची जहां महिला के जेठ की शिकायत पर पंचों समेत कुल 30 लोगों के खिलाफ आत्महत्या करने के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कराया गया। पुलिस ने गांव के 5 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

बताया जाता है कि यह सजा गांव की एक महिला रीना को दी गई थी। उसने जब इस सजा का विरोध किया तो पंचों ने लोगों से उसे पकड़कर पीटने हुक्म दे दिया। इसके बाद लोगों ने रीना के साथ मारपीट कर डाली जिससे आहत होकर रीना ने अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

रीना के जेठ ने पुलिस में दी गई रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि भरी पंचायत में उसे बदनाम करने और अभद्रता करने के कारण ही उसने आत्महत्या करने जैसा कदम उठाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.