Move to Jagran APP

डेरे से गायब हुई महिला के मामले में कोर्ट ने दिए रिपोर्ट पेश करने के आदेश

तलाशने पर डेरा के लोगों ने उसे बताया कि गुड्डी ध्यान में लीन हो गई वह अपने आप कुछ दिनों में तुम्हारे घर पहुंच जाएगी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 14 Oct 2017 10:59 AM (IST)Updated: Sat, 14 Oct 2017 10:59 AM (IST)
डेरे से गायब हुई महिला के मामले में कोर्ट ने दिए रिपोर्ट पेश करने के आदेश
डेरे से गायब हुई महिला के मामले में कोर्ट ने दिए रिपोर्ट पेश करने के आदेश

जयपुर,[ जागरण संवाददाता]। राजस्थान हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ सिरसा स्थित आश्रम से जयपुर की की एक महिला के लापता होने में मामले में अनुसंधान अधिकारी को 8 नवम्बर को प्रगति रिपोर्ट सहित हाजिर होने के निर्देश दिए है।

prime article banner

जज महेन्द्र माहेश्वरी ने यह अंतरिम निर्देश महिला गुड्डी के पति कमलेश कुमार की अपराधिक विविध याचिका पर दिए। याचिका में निष्पक्ष जांच करने और मामले की सीआईडी-सीबी अथवा सीबीआई से जांच कराने की बात कही गई थी । अधिवक्ता बाबूलाल बैरवा ने बताया कि प्रार्थी 24 मार्च 2015 को अपनी पत्नी और बेटे के साथ सिरसा सत्संग में गए थे, लेकिन 29 मार्च को उसकी पत्नी वहां से गायब हो गई। तलाशने पर डेरा के लोगों ने उसे बताया कि गुड्डी ध्यान में लीन हो गई वह अपने आप कुछ दिनों में तुम्हारे घर पहुंच जाएगी। कई दिनों तक पत्नी के घर नहीं पहुंचने पर कमलेश कुमार ने 8 मई,2015 को जयपुर के जवाहर र्सिकल पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया,लेकिन पुलिस ने 12 फरवरी,2016 को मामले पर एफआर लगा दी ।

इसके खिलाफ कोर्ट में प्रोटेस्ट पिटिशन दायर करने पर अधिनस्थ कोर्ट ने 14 दिसम्बर,2017 के आदेश से पुन: जांच करने का निर्देश दिया । याचिका में कहा गया कि पुलिस ने मामले में 30 दिन में प्रगति रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा था,लेकिन अभी तक न तो प्रार्थी के बयान दर्ज हुए है और न ही किसी से पूछताछ हुई है । ऐसे में उन्हे कार्रवाई में निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं है,इसलिए मामले को सीआईडी,सीबी या सीबीआई को जांच के लिए भिजवाने का आदेश दिया जाए ।

 राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.