Move to Jagran APP

मंदिर में प्रवेश करने पर नाबालिग दलित की बेरहमी से पिटाई, वायरल हुआ वीडियो

पीड़ित युवक लोगों से रहम की गुहार करता हाथ जोड़कर बोलता रहा कि आगे से कभी मंदिर में नहीं जाएगा। मंदिर जाने की बात पर एक दलित नाबालिग युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी गई।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 05 Jun 2019 12:54 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2019 05:14 PM (IST)
मंदिर में प्रवेश करने पर नाबालिग दलित की बेरहमी से पिटाई, वायरल हुआ वीडियो
मंदिर में प्रवेश करने पर नाबालिग दलित की बेरहमी से पिटाई, वायरल हुआ वीडियो

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान के पाली जिले में एक नाबालिग दलित लड़के की बेरहमी से पिटाई करने का मामला सामने आया है। दलित लड़के की पिटाई का मामला पाली जिले के धनेरिया गांव का है। पिछले सप्ताह दलित लड़के के मंदिर में जाने से नाराज लोगों ने उसके हाथ-पैर बांधकर बीच सड़क पर लाठियों से पीटा।

loksabha election banner

गांव के हनुमान मंदिर में पूजा के लिए जाने वाला पीड़ित लड़का लोगों से रहम की गुहार लगाता रहा और हाथ जोड़कर बोलता रहा कि वह भविष्य में कभी मंदिर में नहीं जाएगा। लेकिन भीड़ में किसी का भी दिल नहीं पसीजा। 43 डिग्री की भीषण गर्मी में वे बेरहमी से उसकी पिटाई करते रहे। इतना ही नहीं इस दौरान कई लोग घटना का वीडियो भी बनाते रहे और एक जून की इस घटना का वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही आरोपितों में से एक ने पीड़ित के खिलाफ अपनी बेटी से छेड़खानी का मुकदमा दर्ज करा दिया। जिसके बाद पुलिस ने सोमवार को आनन-फानन में पीड़ित लड़के को अपनी हिरासत में ले लिया। इसके अगले दिन मंगलवार को पीड़ित के मामा मांगीलाल ने भी आरोपितों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई।

पीड़ित के परिजनों का कहना है कि आरोपितों के प्रभावशाली परिवार से होने के चलते पुलिस उनके खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। पुलिस आरोपितों का साथ दे रही है और उन्हें गांव छोड़ने के लिए मजबूर कर रही है। इस बारे में पुलिस थाना अधिकारी से लेकर जिला पुलिस अधीक्षक तक कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। पुलिस इस मामले को दबाने में जुटी है। आरोप है कि आरोपियों के प्रभावशाली परिवार से होने के चलते पुलिस उनके खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। उनका कहना है कि पुलिस आरोपियों का साथ दे रही है और उन्हें वहां से भागने के लिए मजबूर कर रही है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.