जागरण संवाददाता, जयपुर। railway Minister. जयपुर रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन काउंटर रात 8 बजे तक खोले जाने को लेकर जयपुर निवासी एक वकील ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को कानूनी नोटिस भेजा है। वकील अजय सक्सेना ने नोटिस में कहा कि राजस्थान में लॉकडाउन-4 के निर्देशों के अनुसार सभी कार्यालयों को शाम 7 बजे तक खोले जाने की अनुमति है। ऐसे में जयपुर रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन काउंटर रात आठ बजे तक खोला जा रहा है। इसके चलते यात्री और यहां कार्यरत कर्मचारी रात 8 बजे के बाद भी आवागमन कर रहे हैं, जो लॉकडाउन के निर्देशों की अवहेलना है।

रेलमंत्री को नोटिस भेजे जाने के बाद उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश ने जयपुर मंडल के अधिकारियों से जवाब तलब किया है। इसके साथ ही मंडल प्रशासन ने इस संबंध में आदेश दिया कि अब जयपुर सहित पूरे मंडल में रेलवे स्टेशनों पर स्थित रिजर्वेशन काउंटर्स शाम 6 बजे तक बंद कर दिए जाएंगे। इस बारे में रेलवे अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया गया,लेकिन वे बात करने को तैयार नहीं हुए। 

राजस्थान में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में मंगलवार को 176 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं, एक पीड़ित की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक 7476 संक्रमित मिले हैं। 168 पीड़ितों की मौत हुई है। 4165 रिकवर हो चुके हैं। इनमें से 3639 लोगों को डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। अब राज्य में सिर्फ 3143 एक्टिव केस बचे हैं।

प्रदेश में कोरोना से अब तक 168 लोगों की मौत हुई है। इनमें जयपुर में सबसे ज्यादा 84 (जिसमें चार यूपी से) की मौत हुई। इसके अलावा, जोधपुर में 17, कोटा में 16, अजमेर, पाली और नागौर में 6-6, भरतपुर में 5, चित्तौड़गढ़ और सीकर में 4-4, बीकानेर में 3, जालौर, करौली, अलवर और भीलवाड़ा 2-2, उदयपुर, बांसवाड़ा, चूरू, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर और टोंक में 1-1 की मौत हो चुकी है। वहीं दूसरे राज्य से आए तीन व्यक्ति की भी मौत हुई है।

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस