Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- राजस्थान में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू

अशोक गहलोत ने कहा- राजस्थान में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू निजी अस्पतालों में कोरोना के निशुल्क इलाज को लेकर चिकित्सा विभाग द्वारा एडवाइजरी जारी की जाएगी ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 09:54 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 10:58 AM (IST)
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- राजस्थान में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- राजस्थान में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में रात्रिकालीन  कर्फ्यू 31 मई के बाद भी अगले आदेश तक जारी रहेगा। कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए इसमें किसी प्रकाश की शिथिलता नहीं दी जाएगी।

loksabha election banner

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कंटेनमेंट क्षेत्र का पुन: निर्धारण एक्टिव केसेज की संख्या अनुसार किया जाए, जिससे केवल संक्रमित क्षेत्र में ही कर्फ्यू जारी रहे। गहलोत ने शुक्रवार रात को कोरोना संक्रमण को लेकर उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि हैल्थ प्रोटोकॉल का सही तरह से पालन किया जाए। जिला अस्पताल से लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक बेहतरीन हैल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर तय किया जाए।

उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों में कोरोना के नि:शुल्क इलाज को लेकर चिकित्सा विभाग द्वारा एडवाइजरी जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौर में बच्चों के टीकाकरण अभियान में किसी प्रकार की कमी नहीं रहनी चाहिए। सरकारी अस्पतालों में पहले की तरह ही बच्चों में टीकाकरण होना चाहिए। उन्होंने अनावश्यक खर्चों पर रोक के लिए विशेषज्ञों की कमेटी बनाने के निर्देश दिए। 

विधायकों की अनुशंसा पर होंगे 25 लाख के काम

राजस्थान में गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए विधायकों की अनुशंसा पर 25 लाख तक के पेयजल कार्य कराने की स्वीकृति जारी की गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार शाम इस बारे में जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

गहलोत ने प्रदेश के 200 विधानसभा क्षेत्रों में 50 करोड़ स्वीकृत किए हैं। इस राशि से हैंडपंप ड्रिल, ट्यृब वैल, सौर उर्जा संचालित बोरवैल एवं पंप मशीनरी बदलने के काम हो सकेंगे। पुरानी जर्जर पाइन लाइन बदलने का काम भी इस रकम से हो सकेगा। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में पानी की सप्लाई व्यवस्थित ढंग से रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। पाइप लाइन के अलावा टैंकरों के माध्यम से पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए सीएम ने कहा कि गर्मी के मौसम में किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.