जासं, जोधपुर। कोविड-19 सीमेंट का असर काम पर भी देखा जा रहा है। जोधपुर में आठ  बजे से नाइट  कर्फ्यू लग जाने के कारण आमजन के साथ-साथ अब चोर और लुटेरे भी अपने काम को दिन में ही अंजाम दे रहे हैं ।शातिर बदमाश दिन में लूट की वारदात को अंजाम देकर अपने घरों में घुस जाते है। फिर कोई पकड़ में भी नहीं आ रहा है। पुलिस हर वारदात पर फुटेज खंगालती है। जोधपुर कमिश्ररेट पुलिस सीसीटीवी फुटेज के बल पर ही अब अपराधियों को पकड़ने के प्रयास में रहती है। पुलिस की सख्ती भी सड़को पर चलें बनाने और राजस्व अर्जित करने में ज्यादा दिखाई देती है। जोधपुर में दिनदहाड़े मोबाइल व चेनें लूटने की तीन वारदातें व बैग चुराने की घटना हुई है।

लॉकडाउन और कफ्र्यू का फायदा उठा रहे अपराधी

बदमाश इन दिनों लॉक डाउन और कफ्र्यू का भी खूब फायदा उठा रहे है। पुलिस का  सूचना तंत्र अब सीसीटीवी फुटेज पर केंद्रित होकर रह गया है। सप्ताह भर में शहर में चेन व मोबाइल लूट की घटनाएं हो गई है। जबकि एक वारदात कार से बैग उठाकर ले जाने की हुई है।

कुछ रोज पहले डी सेक्टर में नर्स का मोबाइल ले उड़े

सोमवार को फिर शाम के समय शास्त्रीनगर जी सेक्टर में छात्रा के हाथ से मोबाइल झपटा गया। मगर पुलिस ने देर रात तक केस दर्ज होने से इंकार कर दिया। हालांकि पुलिस अब इसमें लुटेरों की तलाश कर रही है। इस घटना से कुछ रोज पहले ही डी सेक्टर में अस्पताल की नर्स के साथ मोबाइल की लूट हुई थी। जिसका भी अभी तक खुलासा नहीं हो पाया।

घटना के दौरान काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई

जोधपुर के शास्त्रीनगर पुलिस थाना क्षेत्र में जी सेक्टर में एक छात्रा के हाथ से बाइक सवार दो युवक मोबाइल झपट कर ले गए। छात्रा मोबाइल पर किसी परिचित से बात करते हुए चल रही थी। तब इतने में पीछे से आए बाइक सवार मोबाइल छीन कर ले गए। क्षेत्र में काफी लोगों की भीड़ भी जमा हो गई।

पुलिस ने कोई केस दर्ज करवाए जाने से इंकार किया

थानाधिकारी पंकजराज माथुर भी वहां पहुंचे, मगर पुलिस ने रात तक छात्रा द्वारा केस दर्ज करवाए जाने से इंकार किया ।  इस घटना से पहले डी सेक्टर में भी एक फिमेल नर्स से मोबाइल लूट की वारदात कुछ दिन पहले हो चुकी है। जबकि देवनगर थाना क्षेत्र में 12वीं रोड पर ट्राफिक पाइंट पर कार से दो बदमाश बैग लेकर भाग गए थे।

पड़ताल जारी, लेकिन हाथ नहीं लग पाई सफलता

इन घटनाओं में पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर पाई है। इधर रातानाडा में स्थित पीड़ा संगम गौशाला मैदान से 2 छात्रों की महंगी रेसर साइकिल भी चोरी हो गई लेकिन उदयमंदिर थाना पुलिस सिर्फ सीसीटीवी फुटेज को खंगाल कर पड़ताल कर रही है जहां उनके हाथ में सफलता नहीं लगी है।

Edited By: Vijay Kumar