जयपुर, राज्य ब्यूरो। love affair. राजस्थान के जयपुर में एक व्यक्ति ने विवाहिता से प्रेम संबंधों के चलते उसके पति की हत्या कर दी। विवाहिता अपने पति को छोड़ना नहीं चाहती थी।

जयपुर पुलिस आयुक्त कावेन्द सिंह सागर ने बताया कि 26 मई को सुरेश शर्मा नाम के व्यक्ति की पत्नी ने उसके देर रात तक घर नहीं पहुंचने की सूचना दी थी। इस पर पुलिस ने तलाश की तो सुरेश का शव बगरू के पास रीको इंडस्ट्रियल एरिया में पड़ा मिला। सुरेश एक कंपनी में एकाउंटेंट था। पुलिस ने जांच शुरू की और मृतक के मोबाइल काॅल डिटेल को देखा तो एक नंबर संदिग्ध पाया गया। इस नंबर से सिर्फ एक मैसेज हुआ था और घटना से कुछ देर पहले फोन किया गया था।

पुलिस ने घटनास्थल के आसपास जांच की तो सामने आया कि उसकी मोटरसाइकिल एक पेट्रोल पंप के पास खड़ी थी और वहीं से वह किसी के साथ गाड़ी में बैठकर गया था। संदिग्ध मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस पूरण महावर नाम के एक व्यक्ति तक पहुंची। उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सुरेश की हत्या करना कुबूल कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वह सुरेश की पत्नी से प्रेम करता है, लेकिन वह अपने पति को छोड़ना नहीं चाहती थी। ऐसे में सुरेश उसकी राह का रोड़ा बना हुआ था। पुलिस ने बताया कि हत्या के लिए पूरण ने एक नया मोबाइल खरीदा और अपने रिश्तेदार के नाम से सिम खरीदी। इस मोबाइल से ही उसने सुरेश को बुलाया और कहा कि उसकी पत्नी के बारे में कुछ बात करनी है।

इसके बाद सुरेश उसके साथ गाड़ी में बैठ कर चला गया। सुनसान इलाके में जाकर उसने सुरेश का गला घोंट दिया और उस पर दो तीन बार गाड़ी चढ़ा दी, ताकि मामला सड़क दुर्घटना का लगे। इसके बाद वह मृतक का पर्स, मोबाइल, अंगूठी, क्रेडिट कार्ड भी ले गया। उसने क्रेडिट कार्ड का पिन नंबर बदल कर उससे एक लाख रुपये भी निकलवा लिए। पुलिस ने आरोपित से पैसा और सामान बरामद कर लिया है और वह गाड़ी भी जब्त कर ली है, जो हत्या में काम में ली गई। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। 

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस