Move to Jagran APP

राजस्थान में भाजपा नेता की गोलियों से भून कर व तलवार से गला काट कर हत्या

उदयपुर संभाग के प्रतापगढ़ जिले में शनिवार को भाजपा के जिला स्तरीय नेता की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 11:24 AM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 11:24 AM (IST)
राजस्थान में भाजपा नेता की गोलियों से भून कर व तलवार से गला काट कर हत्या
राजस्थान में भाजपा नेता की गोलियों से भून कर व तलवार से गला काट कर हत्या

संवाद सूत्र, उदयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच उदयपुर संभाग के प्रतापगढ़ जिले में शनिवार को भाजपा के जिला स्तरीय नेता की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी। तीन गोलियां दागने से भी मौत नहीं हुई तो हमलावरों ने तलवार से गला काट दिया। हत्यारोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर चार घंटे तक परिजनों ने शव नहीं उठाया। पुलिस के त्वरित कार्रवाई के आश्वासन के बाद ही शव उठाया जा सका। इस बीच, कडि़यावद गांव में भारी पुलिस बल तैनात रहा। गौरतलब है कि इसी हफ्ते जम्मू-कश्मीर में प्रदेश स्तर के एक भाजपा नेता और उनके भाई की हत्या कर दी गई थी।

prime article banner

जानकारी के अनुसार, संचई निवासी समरथ कुमावत पुत्र बद्रीलाल कुमावत (44) शनिवार दोपहर बाइक से प्रतापगढ़ अ रहे थे तभी कडि़यावद गांव से निकलते ही तीन नकाबपोश युवकों ने पिस्तौल से तीन फायर किए। इससे समरथ सड़क पर गिर गए। इसके बाद हमलावरों ने तलवार से उनके गर्दन पर कई वार किए, जिससे समरथ की मौके पर ही मौत हो गई। हमलावरों को पकड़ने की कोशिश करने पर उन्होंने ग्रामीणों पर भी पिस्टल तान थी, जिससे वह उन्हें रोक नहीं पाए। इस बीच समरथ की मौत की खबर गांव में आग की तरह फैल गई।

ग्रामीणों की भीड़ घटनास्थल पर उमड़ गई। सूचना पर वृत्त निरीक्षक बाबूलाल मुरारिया दलबल के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता गया। पुलिस को मौके पर हमलावरों की चलाई गोली के तीन खोल मिले हैं। ग्रामीणों के आक्रोश की सूचना पर अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव मौके पर पहुंचे। काफी समझाइश का प्रयास किया, लेकिन परिजन और ग्रामीण कार्रवाई नहीं होने तक शव नहीं उठाने पर अड़े रहे। अपराह्न साढ़े तीन बजे नामजद रिपोर्ट दर्ज करने और गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद ग्रामीण माने।

गहलोत ने जताया शोक

भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के मामले में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने भी दुख जताया है। गहलोत ने सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया है।

सरपंच भी रह चुके थे समरथ

समरथ कुमावत भाजपा के ओबीसी प्रकोष्ठ का जिला उपाध्यक्ष रहे हैं। पूर्व सरपंच समरथ क्षत्रिय कुमावत समाज के जिला उपाध्यक्ष भी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.